SA vs IND : दूसरे टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह कर रहे हैं जमकर तैयारी, पांच साल पहले इसी मैदान पर किया था अपना टेस्ट डेब्यू

Neeraj
Photo Courtesy: Jasprit Bumrah Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Jasprit Bumrah Instagram Snapshots

भारतीय टीम (Team India) एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) में टेस्‍ट सीरीज जीतने से चूक गई। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्‍ट में एक पारी और 32 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। अब मेन इन ब्लू की कोशिश केप टाउन में मुकाबला जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने पर होगी, जिसके लिए टीम के अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

बता दें कि दूसरा टेस्ट 3-4 जनवरी के बीच केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला जायेगा। जसप्रीत बुमराह के लिए यह मैदान काफी खास है, क्योंकि पांच साल पहले उन्होंने इसी मैदान पर प्रोटियाज टीम के विरुद्ध खेलते हुए अपना टेस्ट डेब्यू किया था। भले ही उस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टीम इंडिया को 72 रनों से मात दी थी, लेकिन बुमराह का प्रदर्शन अच्छा रहा था। दाएं हाथ के गेंदबाज खाते में चार विकेट आये थे।

2 जनवरी को बुमराह ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में बुमराह नेट्स में गेंदबाजी करते हुए जमकर पसीना बहा रहे हैं। इस दौरान उन्हें रोहित शर्मा के साथ भी बातचीत करते हुए देखा गया। पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

न्यूलैंड्स में मेरे टेस्ट पदार्पण के 5 साल बाद वापस। ढेर सारी यादें, ढेर सारा आभार।

पहले टेस्ट में बुमराह का प्रदर्शन अच्छा रहा था और उन्होंने चार विकेट झटके थे। दूसरे टेस्ट में बुमराह से फैंस और टीम को काफी उम्मीदें होंगी।

जसप्रीत बुमराह के टेस्ट करियर के आंकड़ें

29 वर्षीय जसप्रीत बुमराह की गिनती वर्तमान समय में टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज में होती है। बुमराह ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 31 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 21.84 की औसत से 132 विकेट लिए हैं। दाएं हाथ के गेंदबाज ने आठ बार 5 विकेट हॉल लिया है और एक पारी में 6/27 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

Quick Links

Edited by Rahul