SA vs IND : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह ने शुरू की तैयारी, वीडियो में घातक यॉर्कर्स डालते आये नजर 

Neeraj
Photo Courtesy: Jasprit Bumrah Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Jasprit Bumrah Instagram Snapshots

वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने फिर से अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक बुमराह ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्हें दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के विरुद्ध होने वाली आगामी टी20 और वनडे सीरीज में भी आराम दिया गया है। हालाँकि, वह 26 दिसंबर से होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान एक्शन में दिखेंगे।

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज ने शनिवार, 9 दिसंबर को अपने ट्रैनिन सेशन का वीडियो इंस्टाग्राम पर साझा किया। नेट्स में गेंदबाजी करते हुए बुमराह काफी जोश में नजर आये। इस दौरान उन्होंने यॉर्कर्स फेंकते हुए खूब पसीना बहाया। वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

फिर से वापस।

बता दें कि जुलाई 2022 के बाद से बुमराह पहली बार किसी रेड बॉल सीरीज का हिस्सा होंगे। आखिरी बार वह इंग्लैंड के खिलाफ इस फॉर्मेट में खेले थे। उस टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उन्होंने कप्तानी की थी, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए थे।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियां दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को काफी पसंद है। बुमराह ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2018 में प्रोटियाज टीम के विरुद्ध ही की थी। तीन टेस्ट मैचों की उस सीरीज में बुमराह ने 14 विकेट हासिल किये थे, जिसमें एक 5 विकेट हॉल भी शामिल था। उसके बाद 2021 में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर आई थी, तब बुमराह टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण के प्रमुख बन चुके थे। उस सीरीज में उन्होंने 12 विकेट चटकाये थे। हालाँकि, सीरीज में मेहमान टीम ने मेजबानों को 1-2 से हराया था।

बुमराह के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए फैंस को पूरी उम्मीद है कि वो एक बार फिर दक्षिण अफ्रीकी पिच पर अपना कमाल दिखाएंगे और भारत को प्रोटियाज सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज जिताने में अहम योगदान निभाएंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now