SA vs IND : तूफानी बल्लेबाजी करते हुए रिंकू सिंह ने दिखाई अपनी ताकत, छक्का लगाकर तोड़ दिया शीशा, देखें वीडियो  

Neeraj
रिंकू सिंह ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक लगाया
रिंकू सिंह ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक लगाया

भारतीय टीम मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के दौरे पर है। टीम इंडिया (Team India) के इस दौरे का आगाज तीन मैचों की टी20 सीरीज से हुआ, जिसका पहला मैच बारिश में धुल गया था। सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है, जिसमें बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) की ओर से जबरदस्त बल्लेबाजी देखने को मिली। इस दौरान रिंकू का एक शॉट काफी चर्चा में है, जिसके जरिये उन्होंने कमेंट्री बॉक्स का शीशा भी तोड़ दिया।

बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इनके विकेट गिरने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह ने जिम्मेदारी संभाली और अर्धशतकीय पारियां खेलीं। रिंकू ने अपनी पारी के दौरान 19वें ओवर में दो छक्के भी लगाए।

दरअसल, अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक जड़ने के बाद रिंकू ने अपने हाथ खोले। प्रोटियाज टीम की ओर से पारी का 19वां ओवर एडेन मार्करम ने किया। उनके ओवर की पांचवीं गेंद पर रिंकू ने लॉन्ग-ऑन के ऊपर से एक जबरदस्त शॉट खेलते हुए छक्का लगाया। इसके बाद आखिरी गेंद पर सीधे बल्ले से सामने की तरफ छक्का लगाया। इस दौरान गेंद सीधा जाकर प्रेस बॉक्स के शीशे टकराई, जिससे उसमें दरार पड़ गई।

आप भी देखें तस्वीर और वीडियो:

गौरतलब है कि रिंकू सिंह ने अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के बाद से अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से फैंस और टीम मैनेजमेंट को काफी प्रभावित किया है। रिंकू भी फिनिशर की भूमिका में खेलना पसंद कर रहे हैं। दूसरे टी20 में उन्होंने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की, उसे देखकर यह बिल्कुल नहीं लग रहा था कि वह पहली बार दक्षिण अफ्रीकी पिच पर खेलने उतरे हैं। केकेआर के युवा बल्लेबाज ने प्रोटियाज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और मैदान के चारों तरफ आकर्षक शॉट्स खेले।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment