SA vs IND : रोहित शर्मा ने टीम के प्रमुख गेंदबाज के बाहर होने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

Neeraj
मोहम्मद शमी टखने की चोट वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं
मोहम्मद शमी टखने की चोट वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं

टी20 और वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद टीम इंडिया अपने दक्षिण अफ्रीकी (SA vs IND) दौरे पर आखिरी सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाना है। सीरीज के आगाज से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स को अटेंड किया, जिसमें उन्होंने स्वीकार किया कि टीम को मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की कमी खेलेगी।

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ी एक बार फिर एक्शन में दिखेंगे, लेकिन शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टखने की चोट की वजह सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। रोहित का मानना है कि सीरीज में शमी की कमी काफी खलेगी। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि भारत ने प्रोटियाज में अभी तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और टीम इस सीरीज में उस रिकॉर्ड को बदलने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगी।

भारतीय कप्तान ने कहा,

ये बहुत महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज है। हमने यहां कभी कोई सीरीज नहीं जीती है। यह हमारे लिए एक बड़ा अवसर है। हम पिछली दो बार सीरीज जीतने के करीब आए थे। इससे हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्साह और प्रोत्साहन मिलता है। हमारे तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन किया है। तेज गेंदबाजों ने वास्तव में कड़ी मेहनत की है। शमी की कमी बहुत खलेगी।

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। वर्ल्ड कप के 13वें संस्करण में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। टूर्नामेंट के अंतिम चरण के दौरान उन्हें टखने में चोट लगी थी और पूरी उम्मीद थी कि वो इस टेस्ट सीरीज से पहले अपनी फिटनेस हासिल कर लेंगे, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment