SA vs IND : ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम बताया, कई अहम सवालों के जवाब भी दिए 

Neeraj
ऋतुराज गायकवाड़ शतक पूरा करने के बाद
ऋतुराज गायकवाड़ के लिए वनडे सीरीज अभी तक निराशाजनक ही रही है

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) मौजूदा समय में भारतीय टीम (Team India) के साथ दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के दौरे पर हैं। टी20 सीरीज में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन वनडे सीरीज के पहले दोनों मैचों में उनका बल्ला पूरी तरह से शांत रहा। अब वो टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ सीरीज के निर्णायक मुकाबले की तैयारी में व्यस्त हैं। यह मुकाबला 21 दिसंबर को पार्ल में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले गायकवाड़ का एक वीडियो सामने आया जिसमें उन्होंने क्रिकेट से जुड़े कुछ सवालों के जवाब दिए।

स्टार स्पोर्ट्स द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किये वीडियो में ऋतुराज गायकवाड़ से कुछ सवाल पूछे गए। वीडियो की शुरुआत में सबसे पहले उनको अपने जर्सी नंबर के बारे में बताने को कहा गया और इसे चुनने का कारण भी बताना था। इसके जवाब में उन्होंने बताया कि, 'मेरा जर्सी नंबर 31 हैं जो मेरी जन्म तारीख भी है।' गायकवाड़ ने कवर ड्राइव को अपना पसंदीदा शॉट बताया।

फिर दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज से उनके क्रिकेटिंग आइडल के बारे में बताने को कहा गया। उन्होंने बताया कि, सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली यह समय के साथ बदलते गए। इस दौरान उन्होंने अपने मौजूदा पसंदीदा खिलाड़ियों के बारे में खुलासा किया। गायकवाड़ ने कहा कि, मैं काफी सारे क्रिकेटरों से प्रेरणा लेता हूँ। इनमें विराट कोहली, केन विलियम्सन और एबी डीविलियर्स का नाम शामिल है।

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ने 2024 के लिए अनुशासित होने का संकल्प भी लिया उन्होंने बताया कि 'मैं हमेशा प्रैकिटस और टीम बस तक पहुंचने में लेट हो जाता हूँ। आने वाले साल में, मैं इस चीज को बदलूंगा और हर जगह 15 मिनट पहले पहुंचने की कोशिश करूंगा।'

गौरतलब है कि वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ टेस्ट सीरीज में भी खेलते हुए दिख सकते हैं, जिसकी शुरुआत 26 दिसंबर से होगी। पूरी उम्मीद कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका टेस्ट डेब्यू होगा।

Quick Links

Edited by Rahul