Create

"कपिल देव को जन्मदिन पर टीम इंडिया देगी तोहफा", पूर्व दिग्गज खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
टीम इंडिया को मैच के साथ-साथ सीरीज जीतने के लिए 8 विकटों की जरूरत है
टीम इंडिया को मैच के साथ-साथ सीरीज जीतने के लिए 8 विकटों की जरूरत है

दक्षिण अफ्रीका और भारत (SA vs IND) के बीच चल रहा टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच अंतिम पड़ाव पर पहुँच गया है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) जीत से 122 रन दूर है तो टीम इंडिया (Team India) को मैच के साथ-साथ सीरीज जीतने के लिए 8 विकटों की जरूरत है। जोहान्सबर्ग में चौथे दिन फ़िलहाल बारिश चल रही है और आज के दिन के खेल पर लगातार खतरा मंडरा रहा है। लेकिन मैदान पर मौजूद टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारतीय टीम के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) के जन्मदिन के अवसर पर उम्मीद जताई है कि टीम इंडिया उन्हें जीत के साथ बेहतरीन तोहफा देगी।

भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहें हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका में कमेंट्री कर रहे उनके पूर्व साथी खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने लंच शो के दौरान कहा कि, 'भारत के महानतम क्रिकेटर कपिल देव का जन्मदिन है। इसलिए, मुझे लगता है कि भारतीय टीम की जीत से कपिल देव को एक शानदार तोहफा मिलेगा। इस टीम में कपिल देव के कई प्रशंसक हैं, तो इस टीम से कपिल देव के लिए एक शानदार तोहफा मिलेगा। भारत ने यहां कभी कोई सीरीज नहीं जीती है। वास्तव में, भारत ने यहां बहुत कम टेस्ट मैच जीते हैं। भारतीय टीम पिछली बार 2018 में टेस्ट श्रृंखला 2-1 से हार गया था तो जीत मिलने पर यह भारत के लिए बहुत बड़ा होने जा रहा है।

टीम इंडिया चौथे दिन रचेगी इतिहास, सीरीज जीत से 8 विकेट दूर

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्टंप्स तक भारत से मिले 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट पर 118 रन बनाए, जीत के लिए उन्हें 122 रन और चाहिए। कप्तान डीन एल्गर 46 और वैन डर डुसेन 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं। आपको बता दें कि अगर भारतीय टीम ये मुकाबला जीतती है तो फिर सीरीज उनके नाम हो जाएगी और ये पहली बार होगा जब साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम कोई टेस्ट सीरीज जीतेगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment