SA vs IND : अपनी डेब्यू टेस्ट कैप मिलने के बाद भावुक हुए प्रसिद्ध कृष्णा, BCCI ने साझा किया खास वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: BCCI Twitter Snapshots
Photo Courtesy: BCCI Twitter Snapshots

भारत (Team India) के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने आखिरकार मंगलवार, 26 दिसंबर को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपना टेस्ट डेब्यू किया। मोहम्मद शमी टखने की चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए थे। उनकी गैरमौजूदगी में टीम मैनेजमेंट ने प्रसिद्ध पर भरोसा जताया है।

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कर्नाटक के तेज गेंदबाज को भारत के लिए अपनी डेब्यू टेस्ट कैप लेते समय एक प्यारी मुस्कान के साथ देखा गया। प्रसिद्ध कृष्णा को टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह के हाथों में टेस्ट कैप मिली। इसके बाद हडल में मौजूद सभी खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी। वहीं, बुमराह और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने गले लगाकर उन्हें शुभकामनाएं दीं।

आप भी देखें यह वीडियो:

मुझे पूरी उम्मीद है कि प्रसिद्ध कृष्णा डेब्यू टेस्ट मैच में दबाव नहीं लेंगे- राहुल द्रविड़

प्रसिद्ध कृष्णा के टेस्ट डेब्यू के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत की और बताया कि टीम को उनसे क्या उम्मीदें हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी डेब्यूटेंट खिलाड़ी के लिए यह कितना खास पल होता है और उन्हें उम्मीद है कि प्रसिद्ध इस अवसर का आनंद लेंगे और कोई दबाव नहीं लेंगे।

द्रविड़ ने कहा,

प्रसिद्ध एक आशाजनक संभावना है, लेकिन ध्यान रखने वाली बात ये है कि यह उनका पहला टेस्ट मैच है। कई कारणों की चलते उन्होंने ज्यादा फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि ये उनके लिए अच्छा मैच साबित होगा और वो इसे एन्जॉय करेंगे। यह बहुत ही प्यारा क्षण होता है जब हम किसी को नई कैप देते हैं।

गौरतलब है कि इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले खेलते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 24 के कुल योग तक टीम के तीन प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की ओर से अच्छी बल्लेबाजी देखने को मिली। पहले दिन स्टंप्स तक टीम इंडिया ने 208/8 का स्कोर बनाया। केएल राहुल (70*) और मोहम्मद सिराज बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

Quick Links

Edited by Rahul