SA vs IND : जिम्बाब्वे के युवा खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के साथ किया डिनर, सामने आई तस्वीर 

Neeraj
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच 10 दिसंबर को खेला जाना है
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच 10 दिसंबर को खेला जाना है

ऑस्ट्रेलिया के बाद अब टीम इंडिया (Team India) के सामने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की चुनौती (SA vs IND) है। प्रोटियाज टीम से टक्कर लेने के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एंड टीम गुरुवार, 7 दिसंबर को डरबन पहुंच गई थी। भारत का यह दौरा 10 दिसंबर से शुरू होगा। टी20 सीरीज के आगाज से पहले जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) की अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों को श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और तिलक वर्मा (Tilak Varma) जैसे खिलाड़ियों से मुलाकात करने का मौका मिला।

डरबन पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने पहले दिन खूब एन्जॉय किया। इस दौरान श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा, ऋतुराज गायकवाड़ और वॉशिंगटन सुंदर वहां के एक रेस्टोरेंट में डिनर करने पहुंचे। वहां जिम्बाब्वे की अंडर-19 टीम के उभरते हुए क्रिकेटरों को उनसे मिलने का अवसर मिला। मुलाकात के दौरान भारतीय युवा खिलाड़ियों ने उन्हें कुछ जरुरी टिप्स दिए और बाद में सभी ने साथ मिलकर खाने का लुत्फ़ उठाया। इस वाकये की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

आप भी देखें यह तस्वीर:

गौरतलब है कि भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच सबसे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी। इसके बाद तीन वनडे और दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी। 8 दिसंबर, शुक्रवार को हेड कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड ने अपने पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली इस टीम के किसी भी खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका में एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला है। ऐसे में खिलाड़ियो के लिए अच्छा प्रदर्शन कर पाना आसान नहीं रहेगा।

2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए दोनों टीमों के लिए यह T20I सीरीज काफी अहम होगी। तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा, रवि बिश्नोई और मुकेश कुमार जैसे युवा खिलाड़ी इस सीरीज के जरिए टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul