SA20: कैरेबियाई क्रिकेटर से बंदूक की नोक पर हुई लूटपाट, खिलाड़ी को हुआ भारी नुकसान

England v West Indies - ICC Cricket World Cup 2019
फेबियन एलेन से लूटपाट के दौरान फोन और बैग सहित निजी चीजें छीनी गईं

वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket Team) के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर फेबियन एलेन (Fabien Allen) हाल ही में एक डरावनी घटना का शिकार हुए। जोहानसबर्ग में एलेन से बंदूक की नोक पर लूटपाट हुई। जमैका के 28 साल के ऑलराउंडर एसए20 लीग (SA20 League) में पार्ल रॉयल्‍स (Paarl Royals) फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। उन्‍हें टीम होटल के बाहर निशाना बनाया गया, जिसने उन्‍हें हिलाकर रख दिया।

लूटपाट करने वाले लोगों ने एलेन को सेंडटन सन होटल के बाहर घेर लिया। उनके पास बंदूक थी। उन्‍होंने जबरदस्‍ती करके क्रिकेटर से उनका फोन और बैग सहित निजी चीजें लूट ली। इस घटना ने एसए20 लीग में हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़‍ियों की सुरक्षा चिंता पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

पार्ल रॉयल्‍स टीम, एसए20 और क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के कई सूत्रों ने घटना की पुष्टि की है। क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के सूत्र ने स्थिति के बारे में बताया कि एलेन को शारीरिक रूप से कोई नुकसान नहीं हुआ। इसके साथ ही वेस्‍टइंडीज बोर्ड के एक प्रतिनिधि ने खिलाड़ी से बातचीत करने के बाद राहत महसूस की।

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के अधिकारी ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'हमारे हेड कोच आंद्रे कोली ने फेबियन से संपर्क किया। वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी ओबेड मैकॉय के जरिये यह संपर्क सफलतापूर्वक हुआ। एलेन ठीक हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और उनकी टीम पार्ल रॉयल्‍स के पास अगर ज्‍यादा जानकारी हो तो वो शेयर करें।'

जानकारी जुटाने के लिए पार्ल रॉयल्‍स प्रबंधन से संपर्क के लिए कई प्रयास किए गए, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। एसए20 लीग के प्रवक्‍ता ने इस घटना को नजरअंदाज नहीं किया, लेकिन पुलिस अधिकारी से बातचीत में कहा कि उनके पास कोई जानकारी नहीं है। फेबियन एलेन की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया अब तक नहीं मिली है।

यह दूसरा मौका है जब एसए20 खिलाड़‍ियों की सुरक्षा चिंता को लेकर इस तरह कुछ हुआ है। यह लीग का दूसरा संस्‍करण है जो अपने प्‍लेऑफ चरण में पहुंच चुका है। पार्ल रॉयल्‍स को 7 फरवरी को ऐलिमिनेटर मैच खेलना है। 10 फरवरी को एसए20 लीग का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul