सूर्यकुमार यादव के अदभुत छक्के पर सचिन तेंदुलकर का रिएक्‍शन हुआ वायरल

सूर्यकुमार यादव ने अपने आईपीएल इतिहास का पहला शतक जमाया
सूर्यकुमार यादव ने अपने आईपीएल इतिहास का पहला शतक जमाया

सूर्यकुमार यादव (103*) (Suryakumar Yadav) ने शुक्रवार को गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जमाया। सूर्यकुमार यादव 2014 के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बने। सूर्या ने केवल 49 गेंदों में 11 चौके और 6 छक्‍के की मदद से नाबाद 103 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव की पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 218 रन बनाए। सूर्या ने शुरुआत में क्रीज पर जमने के लिए अपना समय लिया और 18 गेंदों में 21 रन बनाए। फिर उन्‍होंने अपनी रनगति में इजाफा किया और बेहतरीन शतक जमाया।

मुंबई के बल्‍लेबाज ने मोहम्‍मद शमी द्वारा की लेंथ खेलकर थर्ड मैन के ऊपर से छक्‍का जड़ा, जिसे देखकर क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी हैरान रह गए। शमी ने ऑफ स्‍टंप के बाहर गेंद डालने की कोशिश की और सूर्या ने शॉर्ट थर्ड मैन फील्‍डर के ऊपर से शॉट खेलकर छक्‍का जमा दिया। यह उन शॉट्स में से एक था, जिसने फैंस के साथ-साथ सचिन तेंदुलकर को भी अचंभित कर दिया।

तेंदुलकर की एक क्लिप सामने आई, जिसमें वो हाथ से इशारा करते हुए सूर्या के शॉट को डिस्‍कस कर रहे हैं। सचिन तेंदुलकर के पास में पीयूष चावला बैठे दिखे, जिनसे मास्‍टर ब्‍लास्‍टर बातचीत करते हुए नजर आए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने भी सोशल मीडिया पर इंस्‍टा स्‍टोरी के जरिये सूर्यकुमार यादव की तारीफ की।

संजय मांजरेकर ने ध्‍यान दिलाया कि कैसे सूर्या ने 360 डिग्री बल्‍लेबाजी को अलग स्‍तर पर पहुंचा दिया है। ध्‍यान दिला दें कि सूर्यकुमार यादव ने आखिरी गेंद पर छक्‍का जमाकर अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया।

सूर्यकुमार यादव की पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 218 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 191 रन बना सकी। मुंबई ने 27 रन से मैच जीता और प्‍लेऑफ में टॉप-2 फिनिश की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now