Create

'सचिन तेंदुलकर ने मुझे अच्छी गेंदबाजी करने से रोका', पाकिस्तान के दिग्गज का बड़ा बयान

Rahul
साल 2014 में MCC vs ROW के बीच हुए मुकाबले में सचिन ने सईद से की थी गुहार
साल 2014 में MCC vs ROW के बीच हुए मुकाबले में सचिन ने सईद से की थी गुहार

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज स्पिनर रहे सईद अजमल (Saeed Ajmal) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को लेकर एक बेहद ही ख़ास पल अपने दर्शकों के साथ साझा किया है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि सचिन तेंदुलकर ने उन्हें अच्छी गेंदबाजी करने के लिए मना कर दिया था। सईद अजमल ने पाकिस्तान के लिए 212 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलें हैं और इस दौरान उन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 447 विकेट झटके हैं।

सईद अजमल ने सचिन तेंदुलकर द्वारा की गई दरख्वास्त को बताते हुए कहा कि हम इंग्लैंड में एमसीसी की तरफ से एक चैरिटी मैच खेल रहे थे, जिसमें मैं अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों के सामने अच्छी गेंदबाजी कर रहा था। मैंने उस मैच के अपने शुरूआती ओवर में ही 4 बल्लेबाज आउट कर दिए, तभी सचिन तेंदुलकर मेरे पास दौड़े हुए आये जो मेरी टीम के कप्तान थे। उन्होंने मुझसे कहा कि सईद भाई क्या कर रहे हो? इस मुकाबले को ज्यादा गंभीरता से नहीं खेलना है। यह एक चैरिटी और फ्रेंडली मैच है। ये लोगों के लिए हैं, वह यहाँ मनोरंजन के लिए आयें है और हमें यह मैच शाम से पहले खत्म नहीं करना है लेकिन आप तो जल्दी ही इस मुकाबले को खत्म करने का सोच रहे हो।

सईद अजमल ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि उनकी बात सुनकर मैंने कहा कि मेरे सामने सभी अच्छे बल्लेबाज है, इसलिए मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूँ और पॉजिटिव तरीके से खेल रहा हूँ। सचिन ने मेरी बात पर सहमती जताई लेकिन उन्होंने फिर कहा कि हाँ आपकी बात सही है लेकिन एक चैरिटी मैच की तरह ही हमें ये मुकाबला खेलना चाहिए, जिससे शाम तक फंड रेज हो सके। सचिन की इस गुहार के बाद मैंने साधारण गेंदबाजी की। दरअसल साल 2014 में हुए एमसीसी और रेस्ट ऑफ़ द वर्ल्ड के बीच मुकाबले में सईद अजमल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके थे लेकिन सचिन के कहने पर बाद में उन्होंने साधारण गेंदबाजी की। हालांकि सईद अजमल और सचिन तेंदुलकर की टीम रेस्ट ऑफ़ द वर्ल्ड ने यह मुकाबला आसानी के साथ 7 विकेट से अपने नाम किया था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment