Create

पहले मैच में वेंकटेश अय्यर के साथ ओपनिंग करने के लिए किसे आना चाहिए, सैम करन ने दिग्गज खिलाड़ी के नाम का दिया सुझाव 

वेंकटेश अय्यर को जोड़ीदार की तलाश होगी
वेंकटेश अय्यर को जोड़ीदार की तलाश होगी

इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) ने उम्मीद जताई है कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) के पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) पारी की शुरुआत के लिए वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) के साथ सुनील नारेन (Sunil Narine) को मौक़ा दे। इस सीजन टीम के पास शुभमन गिल नहीं हैं और इसी वजह से उन्हें नए ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतरना पड़ेगा।

आरोन फिंच भी शुरूआती मैचों में उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में टीम के पास अजिंक्य रहाणे और नितीश राणा का ही विकल्प बचता है। हालाँकि सैम करन ने सुनील नारेन को ओपनर के तौर पर मौका दिए जाने की वकालत की है।

करन के मुताबिक नारेन का आक्रामक अंदाज पावरप्ले में केकेआर के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा,

कोलकाता के लिए पहले गेम में ओपनर के तौर पर वेंकटेश अय्यर होंगे, जिन्होंने पिछले साल खुद को अच्छा साबित किया था। मुझे सुनील नारेन टॉप पर काफी पसंद हैं, जो काफी फ्लेक्सिबल और आक्रामक हैं। वह खड़े होकर रन बनाएगा। मैं उसके साथ पिछले सीजन में यहां इंग्लिश टूर्नामेंट में खेल चुका हूं, इसलिए मैं उन दोनों के साथ जाऊंगा।

अजिंक्य रहाणे को ओपन करना चाहिए - पीयूष चावला

हालाँकि पीयूष चावल की राय थोड़ी अलग है और उन्होंने बाएं और दाएं हाथ के कॉम्बिनेशन को प्राथमिकता दी है। इसी वजह से वेंकटेश अय्यर के साथ अजिंक्य रहाणे को पारी की शुरुआत के लिए चुना है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि वेंकटेश अय्यर, जिस तरह से उन्होंने पिछले साल यूएई में बल्लेबाजी की थी, उसे ओपनर के तौर पर खेलना चाहिए। अन्य ओपनिंग बल्लेबाज या तो अजिंक्य रहाणे या नीतीश राणा हो सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से, यदि आप मुझसे पूछें तो यह रहाणे होने चाहिए क्योंकि इससे बाएं-दाएं का कॉम्बिनेशन मिलता है। केकेआर मध्यक्रम में एक और बाएं हाथ का बल्लेबाज भी चाहते हैं, इसलिए राणा वह विकल्प हो सकते हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स को पहला ही मैच सीजन ओपनर के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 26 मार्च को खेलना है, जिसकी कमान रविंद्र जडेजा संभालेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment