SA vs IND : तीसरे T20I मैच में दिग्गज बल्लेबाज को टीम इंडिया में शामिल किया जाना चाहिए, संजय मांजरेकर ने दिया बड़ा बयान 

भारतीय युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर
दूसरे मुकाबले में श्रेयस अय्यर के स्थान पर तिलक वर्मा को मौका मिला

दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारत को मिली हार के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) टीम के अंदर बदलाव का सुझाव दिया है। मांजरेकर का मानना है कि अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के आगामी तीसरे और अंतिम मैच में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को तीसरे नंबर पर खिलाने पर विचार करना चाहिए। श्रेयस अय्यर दूसरे टी20 मैच के एकादश में शामिल नहीं थे।

श्रेयस से पहले तिलक वर्मा को खेलने का मौका और बाएं हाथ के बल्लेबाज ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंद में 29 रन बनाए। अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था और अफ्रीका की टीम दूसरा मैच जीत इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना चुकी है।

मंगलवार को दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका से भारत को मिली 5 विकेट से हार के बाद मांजरेकर ने अपने विचार साझा करते हुए ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा कि

व्यक्तिगत रूप से मैं श्रेयस अय्यर को नंबर तीन पर देखना चाहूंगा। मुझे नहीं पता कि तिलक वर्मा लंबे समय के लिए नंबर तीन पर कितने सक्षम हैं। इसलिए श्रेयस अय्यर पर एक नजर डाल सकते हैं।

मांजरेकर का मानना है कि तिलक वर्मा टी20 विश्व कप 2024 के लिए तीसरे स्थान के शीर्ष दावेदारों में शामिल नहीं हैं।

अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत की बल्लेबाजी की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल शून्य पर आउट हो गए। मांजरेकर ने सुझाव दिया है कि टीम प्रबंधन को इन दोनों युवा बल्लेबाजों को एक और मौका देना चाहिए। मांजरेकर ने उम्मीद जताई है कि तीसरी टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ को मौका नहीं मिलेगा।

ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर मांजरेकर ने कहा है

दूसरे मैच में सलामी बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए लेकिन मुझे यकीन है कि उन्हें एक और मैच मिलेगा। टीम प्रबंधन ने हमेशा ही किसी भी खिलाड़ी को उचित मौका देने के बारे में सोचा है लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ अगर तीसरे मैच में शामिल किए जाते हैं तो उन्हें देखकर मैं आश्चर्यचकित रह जाऊंगा।

Quick Links

Edited by Rahul