'ट्विटर पर मुझे वाहवाही की जगह ज्यादा आलोचना मिलती है', पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान

Rahul
सोशल मीडिया को न तो वश में कर पाया हूं और न ही समझ पाया हूं - संजय मांजरेकर
सोशल मीडिया को न तो वश में कर पाया हूं और न ही समझ पाया हूं - संजय मांजरेकर

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व बल्लेबाज व मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने सोशल मीडिया और ट्विटर को लेकर अपने विचार रखें हैं। साथ ही उन्होंने यह बताया ही कि उन्हें इन प्लेटफ़ॉर्म को अच्छे से सीखने और अपनाने में वक्त लगेगा, क्योंकि उनके अनुसार ट्विटर पर दो तरफ़ा लोग होते हैं और उन्हें कई बार इस सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो को दिए एक इंटरव्यू में उनसे सोशल मीडिया से जुड़ा सवाल पूछा गया कि सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म जैसे ट्विटर और इन्स्टाग्राम को लेकर आप क्या अच्छा और बेकार सोचते हैं, जिसका जवाब उन्होंने अपने तरीके से ही दिया।

55 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म दो धारी तलवार जैसे है। इधर मुझे कई बार वाहवाही मिलती है, तो कई बार वाहवाही से ज्यादा बुराइयाँ और आलोचना मिलती है। लेकिन अब अगर आप एक संतुलन बनाने की सोचते हैं तो मुझे लगता है वह मेरे लिए ज्यादा बेकार है और अच्छा नहीं है। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म रहा है जिसे मैं न तो वश में कर पाया हूं और न ही समझ पाया हूं। मैंने कई बार अलग तरीके अपनाये हैं लेकिन मैं अभी तक सोशल मीडिया को समझने की कोशिश कर रहा हूँ।

यह भी पढ़ें - WTC फाइनल में इस्तेमाल होने वाली गेंद की फोटो आई सामने, NZ ने ट्विटर पर शेयर की तस्वीर

संजय मांजरेकर ट्विटर पर कई बार अपने बयानों के कारण विवादों में रह चुके हैं

संजय मांजरेकर कई बार अपने बयानों को लेकर सोशल मीडिया पर विवादों में रह चुके हैं। हाल ही में उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को लेकर अपनी राय रखी जिसके ऊपर उन्हें ट्विटर पर बहुत फटकार पड़ी इससे पहले विश्व कप 2019 के दौरान उन्होंने रविन्द्र जडेजा को लेकर विवादस्पद बयान दिया था, जिसपर जडेजा ने मैच में शानदार प्रदर्शन कर उन्हें करारा जवाब दिया। साथ ही आईपीएल में उनकी झड़प मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड से हुई और पोलार्ड ने भी ट्वीट करते हुए उन्हें जवाब दिया था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment