पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने हार्दिक पांंड्या की फॉर्म पर जताई चिंता, वर्ल्ड कप का किया जिक्र 

Guyana India West Indies Cricket
Guyana India West Indies Cricket

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले हार्दिक पांंड्या (Hardik Pandya) की फॉर्म पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अगर भारत को इस साल के अंत में वर्ल्ड कप का खिताब जीतना है तो स्टार क्रिकेटर को बल्ले और गेंद दोनों से महत्वपूर्ण योगदान देना होगा।

हाल ही में संपन्न हुए वेस्टइंडीज दौरे के दौरान हार्दिक विशेष रूप से गेंद के साथ उतनी अच्छी फॉर्म में नहीं रहे थे, जिसको लेकर मांजरेकर ने अपनी चिंता व्यक्त की है।

हार्दिक को वर्ल्ड कप में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी- संजय मांजरेकर

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए मांजरेकर ने आगामी वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या की भूमिका का जिक्र किया और कहा,

हार्दिक पांड्या की फॉर्म थोड़ी चिंता का विषय है। उन्हें वर्ल्ड कप में काफी कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको वो सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में नहीं बल्कि एक ऑलराउंडर के रूप में चाहिए। इसलिए आपको कम से कम हर मैच में उनसे 6-7 ओवरों की जरूरत है। जब भारत ने 2011 वर्ल्ड कप जीता, तो यह युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे बल्लेबाजों के कारण था जो गेंदबाजी कर सकते थे।

इस पूर्व खिलाड़ी ने ये भी कहा कि हार्दिक स्पिन अनुकूल परिस्थितियों में तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और अपनी पारी के अंत में भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं।

मांजरेकर ने आगे रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भूमिका का भी जिक्र किया और कहा,

चहल को 50-ओवर फॉर्मेट में मौके का सही तरीके से उपयोग करने की आवश्यकता है ताकि उन्हें कुलदीप यादव के साथ विकेट लेने में सहायता मिल सके। वहीं, रविंद्र जडेजा ऐसे गेंदबाज हो सकते हैं जो रनों पर नियंत्रण रखेंगे। मेरा ख्याल है कि भारत में मैदानों के आकार और आयामों के साथ सीम गेंदबाजी बहुत सी टीमों के लिए एक जोखिम हो सकती है।

बता दें कि भारत वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now