संजू सैमसन और IPL का पहला मैच, एक अजब-गजब प्रेम कहानी

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत हुए 3 दिन का समय हो गया है। अभी तक हुए 3 मुकाबलों में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला है। रविवार के दिन खेले जा रहे पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स (RR vs LSG) के सामने 193/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया। राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच में कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) का बल्ला जोरदार चला। उन्होंने 52 गेंदों पर 82 रन बनाये जिसमें 3 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। इस पारी के दौरान संजू सैमसन ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। पिछले 5 आईपीएल के अपने पहले मुकाबलों में उन्होंने 50 या उससे अधिक रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक 1 शतक भी जमाया है।

संजू सैमसन ने आईपीएल 2020 में 74 रनों की पारी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेली थी और उस मुकाबले में राजस्थान को 16 रनों से जीत मिली, जिसमें संजू सैमसन को प्लेयर ऑफ़ द मैच से नवाजा गया था। इसके बाद आईपीएल 2021 के पहले मैच में संजू सैमसन ने पंजाब किंग्स ने 119 रनों की शतकीय पारी खेली। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 4 रनों से करीबी हार मिली लेकिन संजू ने एक बार फिर प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब अपने नाम किया। आईपीएल 2022 और 2023 में राजस्थान का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुआ था। इन दोनों मुकाबलों में संजू ने 55-55 रनों की अहम पारियां खेली। इन दोनों मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी।

आज लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चले रहे राजस्थान रॉयल्स के पहले मुकाबले में संजू सैमसन ने एक बार फिर अर्धशतक जमाया है। उन्होंने 82 रनों की धमाकेदार पारी खेली। संजू सैमसन को रियान पराग का अच्छा साथ मिला और दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 93 रन जोड़े। रियान पराग ने भी 43 रनों की अहम पारी खेली। संजू सैमसन के अलावा राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने 11 रन, यशस्वी जायसवाल ने 24 रन और अंतिम ओवरों में ध्रुव जुरेल ने भी 20 रनों की अहम पारी खेली।

Quick Links

Edited by Rahul