Create

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे बिना नतीजे के हुआ समाप्त, डिएंड्रा डॉटिन का शानदार शतक 

डिएंड्रा डॉटिन ने एक बेहतरीन पारी खेली
डिएंड्रा डॉटिन ने एक बेहतरीन पारी खेली
reaction-emoji
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के बीच खेला गया पहला वनडे (SAW vs WIW) मैच बारिश की वजह से बिना नतीजे के समाप्त हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 45.3 ओवर में 234/3 का स्कोर बनाया। जवाब में डकवर्थ-लुईस-स्टर्न मेथड की मदद से 204 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने 17.4 ओवर में 87/5 का स्कोर बनाया। बारिश की वजह से मैच पूरा नहीं हो सका और बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और यह सही भी साबित हुआ। ओपनिंग बल्लेबाज राशदा विल्लियम्स 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गयी। इसके बाद 27 रन के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका लगा और केसिया नाइट भी 1 रन का ही योगदान दे पाईं। स्टेफ़नी टेलर 12 रन के स्कोर रिटायर हर्ट हो गयीं। हालांकि इसके बाद ओपनिंग बल्लेबाज डिएंड्रा डॉटिन को हेली मैथ्यूज का बखूबी साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 153 रन की साझेदारी की। इस बीच डॉटिन ने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक पूरा किया। वह 150 रन बनाकर नाबाद रहीं, वहीँ मैथ्यूज ने आउट होने से पहले 51 रन बनाए। इस तरह वेस्टइंडीज ने बारिश आने तक 45.3 ओवर में 234/3 का स्कोर बना लिया था। समय की कमी के कारण वेस्टइंडीज की पारी इसी स्कोर पर घोषित कर दी गई और दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ-लुईस-स्टर्न मेथड की मदद से 29 ओवर में 204 रन का लक्ष्य मिला।

जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और टीम को 12 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। लौरा वोल्वार्ड्ट 6 रन बनाकर आउट हुईं। 41 के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में लारा गुडऑल भी 14 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गयी। तज़मिन ब्रिट्स ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। कुछ और विकेट गिरे और टीम ने दोबारा बारिश आने तक 17.4 ओवर में 87/5 का स्कोर बना लिया था। वेस्टइंडीज के लिए हेली मैथ्यूज और करिश्मा रामहारक ने 2-2 विकेट चटकाए। हालांकि बारिश बंद नहीं हुई और खेल आगे संभव नहीं हो पाया। इस तरह बिना नतीजे के ही मैच समाप्त हो गया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...