T20 World Cup 2024 के थीम सांग में दिखेगी ग्रेमी अवार्ड विनर की जुगलबंदी, आईसीसी ने की बड़ी घोषणा 

Neeraj
सीन पॉल और केस (Images: ICC)
शॉन पॉल और केस (Images: ICC)

आईपीएल के 17वें सीजन के समापन के बाद जून में यूएसए और वेस्टइंडीज की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आयोजन होगा। आईसीसी ने आगामी टूर्नामेंट के आधिकारिक थीम सांग में इस बार ग्रैमी अवार्ड विजेता शॉन पॉल और सोका सुपरस्टार केस की जुगलबंदी देखने को मिलेगी। शुक्रवार को आईसीसी द्वारा इसकी घोषणा हुई।

बता दें टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 1 जून से 29 जून के बीच में होगा और इसमें 20 टीमों के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी। टूर्नामेंट को शुरू होने में 50 दिन बाकी है और इसकी तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही हैं। टी20 वर्ल्ड कप के एंथम सांग को माइकल 'टानो' मोंटानो बना रहे हैं। शुक्रवार को इसका टीजर जारी किया गया।

शॉन पॉल ने एंथम सांग को रिकॉर्ड करने को लेकर ख़ुशी जताई कर कहा, 'क्रिकेट हमेशा से हमारी संस्कृति का एक प्रमुख हिस्सा रहा है, इसलिए टी20 वर्ल्ड कप का आधिकारिक गाना रिकॉर्ड करना मेरे लिए सम्मान की बात है।'

कीज़ डाइफ़ेंथेलर, जिन्हें दुनिया में केस के नाम से जाना जाता है और वो त्रिनिदाद और टोबैगो स्थित केस द बैंड के प्रमुख गायक हैं। उनका इरादा थीम सांग के माध्यम से टूर्नामेंट में एक अनोखा माहौल लाने का है।

उन्होंने कहा,

हमारा मिशन हमेशा दुनिया को एक साथ लाने के बारे में रहा है, इसलिए क्रिकेट (कैरिबियन में हमें प्रिय) को संगीत के साथ मिलाना एक शक्तिशाली संयोजन है। इस संगीतमय माहौल को बनाने के लिए शॉन पॉल, टैनो और पूरी टीम को धन्यवाद।

आईसीसी के संचार और मार्केटिंग विभाग के जनरल मैनेजर क्लेयर फर्लांग विश्व के दिग्गज कलाकारों द्वारा टी20 वर्ल्ड कप के थीम सांग को तैयार किये जाने को लेकर काफी उत्साहित दिखे। इस संदर्भ में बात करते हुए उन्होंने कहा,

हमें खुशी है कि शॉन पॉल और केस जैसे विश्व स्तरीयदो कलाकार, जो अपनी शैली में शीर्ष पर हैं, हमारे टूर्नामेंट एंथम का निर्माण कर रहे हैं, जो अब तक के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए माहौल तैयार करेगा। फैंस एक ऐसे सांग की उम्मीद कर सकते हैं जो कैरेबियाई संस्कृति को प्रतिबिंबित करेगा, साथ ही वैश्विक क्रिकेट फैंस के लिए सार्वभौमिक अपील को बरकरार रखेगा, जो इवेंट के मार्केटिंग अभियान 'आउट ऑफ दिस वर्ल्ड' पर आधारित होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now