शाहीन अफरीदी ने अहम टी20 लीग के लिए प्रमुख टीम के साथ किया तीन साल का करार

शाहीन अफरीदी आईएलटी20 के दूसरे एडिशन में खेलते हुए नजर आएंगे
शाहीन अफरीदी आईएलटी20 के दूसरे एडिशन में खेलते हुए नजर आएंगे

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) के स्‍टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) आईएलटी20 (ILT20) के दूसरे सीजन के लिए डेजर्ट वाइपर्स (Desert Vipers) से जुड़ेंगे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने वाइपर्स के साथ तीन साल का अनुबंध किया है। आईएलटी20 के दूसरे एडिशन की शुरुआत 13 जनवरी 2024 से होगी।

23 साल के शाहीन अफरीदी का इंटरनेशनल रिकॉर्ड शानदार है। उन्‍होंने 27 टेस्‍ट, 36 वनडे और 52 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया और कुल 239 विकेट लिए। वो आईएल फ्रेंचाइजी द्वारा अनुबंधित किए जाने वाले पहले पाकिस्‍तानी खिलाड़ी बने।

ध्‍यान दिला दें कि इस फ्रेंचाइजी ने पिछले साल कई पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को जोड़ने की कोशिश की थी, लेकिन कुछ वजहों से यह संभव नहीं हो सका। कुछ खिलाड़‍ियों को पीसीबी से एनओसी नहीं मिली तो कुछ खिलाड़ी टूर्नामेंट में के दौरान उपलब्‍ध नहीं रहने वाले थे, जिसके चलते यह करार अटक गया था।

वाइपर्स के क्रिकेट निदेशक टॉम मूडी ने कहा, 'शाहीन अफरीदी विश्‍व स्‍तरीय गेंदबाज हैं, जिनका प्रभाव न सिर्फ पाकिस्‍तान बल्कि जितनी भी टीमों का उन्‍होंने प्रतिनिधित्‍व किया, उन पर पड़ा है। तेज गेंदबाज के रूप में उन्‍होंने कई टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाजों को परेशान किया है और उनकी लीडरशिप शैली से डेजर्ट वाइपर्स को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। हम उनके स्‍तर के खिलाड़ी को पाकर खुश हैं।'

शाहीन अफरीदी ने फ्रेंचाइजी के लिए अपना उत्‍साह प्रकट करते हुए कहा, 'मैं डेजर्ट वाइपर्स का हिस्‍सा बनकर खुश हूं। मैं यूएई में भारी मात्रा में पाकिस्‍तानी क्रिकेट फैंस को देखता रहा हूं और मुझे उम्‍मीद है कि वो आगामी आईएलटी20 टूर्नामेंट में पूरे दिल से हमारी टीम का समर्थन करेंगे।'

हालांकि, आईएलटी20 में डेजर्ट वाइपर्स के लिए शाहीन अफरीदी कितने मैच खेलेंगे, यह सवाल बना हुआ है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि पाकिस्‍तान को जनवरी में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। इस बीच खबरें मिली हैं कि कुछ पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों ने आईएलटी20 के लिए फ्रेंचाइजी के साथ करार किया है, जिसकी घोषणा आने वाले कुछ समय में की जाएगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now