Create

शाहिद अफरीदी की बेटी की शादी इस पाक खिलाड़ी से होगी

शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी

क्रिकेट जगत में पिछले कुछ समय से चर्चा जोरो पर है कि पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी और युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी नई रिश्‍तेदारी बनाने जा रहे हैं। यह अफवाहें जोरों पर थीं कि शाहिद अफरीदी की सबसे बड़ी बेटी अक्‍सा जल्‍द ही शाहीन शाह अफरीदी से शादी करेंगी।

अक्‍सा और शाहीन के रिश्‍ते की खबरें मार्च 2021 से शुरू हुईं जब एक न्‍यूज चैनल ने रिपोर्ट दी कि तेज गेंदबाज के पिता अयाज खान ने खुलासा किया कि शाहिद अफरीदी के परिवार में रिश्‍ते का प्रस्‍ताव भेजा है और यह स्‍वीकार कर लिया गया। रिपोर्ट में आगे कहा गया था कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का करियर अभी बढ़ना शुरू हुआ है जबकि अफरीदी की सबसे बड़ी बेटी अक्‍सा अभी पढ़ रही हैं और दो साल में शादी होने की संभावना है।

इन सब कयासों के बीच पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा दोनों परिवारों ने रिश्‍ते को आगे ले जाने का फैसला किया है और उनकी बेटी अक्‍सा जल्‍द ही युवा तेज गेंदबाज के साथ निकाल करेंगी। घोषणा करते हुए शाहिद अफरीदी ने स्‍पष्‍ट किया कि शाहीन और उनकी बेटी के बीच पहले से कोई रिश्‍ता नहीं था।

पूर्व पाक कप्‍तान ने कहा कि दोनों परिवार अलग-अलग जनजाति के हैं और इस रिश्‍ते से पहले दोनों परिवारों में कोई कनेक्‍शन नहीं था। इस बारे में बात करते हुए अफरीदी ने खुलासा किया कि शाहीन शाह अफरीदी के माता-पिता उनकी बेटी को अपनी बहू बनाना चाहते हैं और फिर दोनों परिवारों ने इस रिश्‍ते को मजबूत बनाने पर मुहर लगाई। पूर्व कप्‍तान ने जियो टीवी पर कहा, 'हम आफरीदी की 8 जनजाति हैं। शाहीन और हम अलग-अगल जनजाति से हैं।'

यह पूछने पर कि शादी की तारीखें क्‍या होंगी तो पूर्व कप्‍तान ने कहा कि शाहीन और अक्‍सा दोनों ही इस समय अपने करियर पर ध्‍यान लगा रहे हैं। शाहिद अफरीदी ने कहा कि उनकी बेटी डॉक्‍टर बनने की तैयारी कर रही है और अभी उसे फैसला लेना बाकी है कि वह अपनी पढ़ाई पाकिस्‍तान में करेगी या इंग्‍लैंड में।

पीएसएल में खेलते नजर आएंगे शाहीन शाह अफरीदी और शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी और शाहीन शाह अफरीदी पेशेवर क्रिकेट में अच्‍छा रिश्‍ता रखते हैं। दोनों पाकिस्‍तान सुपर लीग में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। ऑलराउंडर और तेज गेंदबाज अब निलंबित टी20 चैंपियनशिप के छठे संस्‍करण में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। शाहीन शाह अफरीदी लाहौर कलंदर्स और ऑलराउंडर शाहिदी अफरीदी मुल्‍तांस सुल्‍तांस का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment