Create

शाहिद अफरीदी ने इस नेक इरादे के साथ पूर्व खिलाड़‍ियों के लिए मेगा स्‍टार लीग लांच की

शाहिद अफरीदी ने बताया कि लीग से पूर्व क्रिकेटर्स, एथलीट्स और पत्रकारों को आर्थिक मदद पहुंचाई जाएगी
शाहिद अफरीदी ने बताया कि लीग से पूर्व क्रिकेटर्स, एथलीट्स और पत्रकारों को आर्थिक मदद पहुंचाई जाएगी

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने मेगा स्‍टार लीग के लांच की घोषणा की है। इस लीग में पाकिस्‍तान व अन्‍य देशों के पूर्व-अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर्स हिस्‍सा लेंगे। 42 साल के अफरीदी ने आखिरी बार इस साल पाकिस्‍तान सुपर लीग में हिस्‍सा लिया था और कहा था कि यह उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा।

दिग्‍गज ऑलराउंडर ने 27 टेस्‍ट, 398 वनडे और 99 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। अफरीदी को टी20 प्रारूप का विशेषज्ञ माना जाता था क्‍योंकि वो लंबे छक्‍के जमाने की क्षमता रखते थे और काफी किफायती गेंदबाजी करते थे। वह शानदार फील्‍डर रहे और पाकिस्‍तान टीम की कप्‍तानी भी की।

एमएसएल में मुश्‍ताक अहमद, इंजमाम उल हक और वकार यूनिस जैसे पूर्व महान खिलाड़ी शामिल होंगे, जिनकी दुनियाभर में काफी फैन फॉलोइंग है।

अफरीदी ने बताया कि टूर्नामेंट लांच करने का इरादा है कि पूर्व क्रिकेटर्स, एथलीट्स और पत्रकारों को आर्थिक मदद मिल सके और साथ ही बताया कि इस साल सितंबर में रावलपिंडी में इस लीग का आयोजन होगा।

अफरीदी ने कुछ बड़े नामों का खुलासा किया, जो टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेंगे और उनका मानना है कि पीएसएल युवाओं के लिए सही है। अफरीदी ने बताया कि टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्‍सा लेंगी, जिसमें विदेशी खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

अफरीदी ने प्रेस कांफ्रेंस में क्रिकेट पाकिस्‍तान के हवाले से कहा, 'मेगा स्‍टार लीग एक मनोरंजक लीग है, जो कि इस साल सितंबर में रावलपिंडी में खेली जाएगी। इस लीग को लांच करने का प्रमुख आईडिया है कि पूर्व क्रिकेटरों, एथलीट्स और पत्रकारों को आर्थिक मदद पहुंचाना।'

अफरीदी ने आगे कहा, 'एमएसएल में छह टीमें नजर आएंगी। आगामी लीग में विदेशी खिलाड़ी भी हिस्‍सा लेंगे। पीएसएल युवाओं के लिए है और अब मैं युवा नहीं रहा। मैं, मुश्‍ताक अहमद, इंजमाम उल हक और वकार यूनिस एमएसएल में खेलेंगे।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment