क्रिकेट के बाद राजनीति में अपनी किस्मत आजमाएंगे शाकिब अल हसन, जानिए कहां से लड़ेंगे चुनाव

Captains
चोट से उबर रहे हैं शाकिब अल हसन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में काफी खराब रहा था। शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की कप्तानी में उतरी बांग्लादेश की टीम अपने क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सकी थी। हालांकि आखिरी के मुकाबले में शाकिब ने अपनी टीम के लिए कुछ अच्छी पारियां खेली थी लेकिन वह टीम को अंतिम-4 में नहीं पहुंचा पाए थे। वहीं अब क्रिकेट के मैदान के बाद यह दिग्गज आलराउंडर राजनीति में अपनी कदम रखने की पूरी तैयारी कर चुका है। दरअसल, शाकिब अल हसन बांग्लादेश के 12वें संसदीय चुनाव में सत्तारूढ़ अवामी लीग से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

शाकिब अपने गृह नगर मगुरा-1 जिले से सांसद बनने के लिए चुनाव लड़ेंगे। इस सीट पर 7 जनवरी को मतदान होंगे। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद जनता शाकिब अल हसन पर कितना भरोसा जताती है। हालांकि लंबे समय से शाकिब बांग्लादेश क्रिकेट टीम की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली और गेंद से भी टीम को कई मैच जितवाएं हैं।

शाकिब अल हसन बांग्लादेश के पहले क्रिकेटर नहीं है जो सांसद का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उनसे पहले बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा भी संसदीय चुनाव लड़ चुके हैं। वह वर्तमान में नरैल से सांसद हैं और फिर से इसी सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन किया है। बांग्लादेश के दिग्गजों के राजनीति में जाने से अब खेल और राजनीति के बीच का अंतर भी खत्म होते जा रहा है।

आपको बता दें कि शाकिब अल हसन को वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में ऊंगली में चोट लगी थी। वह फिलहाल इस चोट से उबर रहे हैं। वहीं शाकिब अल हसन और मशरफे मुर्तजा के अलावा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के निदेशक शफीउल आलम चौधरी भी आम चुनाव लड़ते नजर आएंगे। उन्हें मौलवीनगर सीट से नामांकन मिला है।

Quick Links

Edited by Rahul