Create
Notifications

शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान को बांग्लादेश में नहीं मिलेगी क्वारंटीन में छूट

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 04 May 2021
न्यूज़

बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) के पास श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की तैयारी करने का मौका नहीं होगा। उन्हें भारत से अपने देश जाने के बाद के बाद 14 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटीन से गुजरना होगा। बांग्लादेश के स्वास्थ्य विभाग का यही नियम बनाया हुआ है।

बांग्लादेश के स्वास्थ्य सेवा के महानिदेशक अधिकारियों ने मंगलवार (4 मई) को क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा कि दोनों खिलाड़ियों को सरकार द्वारा निर्दिष्ट क्वारंटीन केंद्र में अपना क्वारंटीन समय पूरा करना होगा। हालांकि पहले ऐसी भी खबरें आई थी कि बीसीबी दोनों खिलाड़ियों को क्वारंटीन नियमों में छूट दिलाने का प्रयास कर सकता है लेकिन अब ऐसा शायद ही होगा क्योंकि आईपीएल में बायो बबल के बाद भी कई लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

बांग्लादेश से भारत की फ्लाइट बैन

शाकिब अल हसन केकेआर से तथा मुस्तफिजुर रहमान राजस्थान रॉयल्स से आईपीएल में खेल रहे थे। दोनों को 48 घंटों में विशेष व्यवस्था से ढाका पहुँचाया जाएगा। बांग्लादेश से भारत की सभी फ्लाइट इस समय बैन की गई है। श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम में इन दोनों खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए इनका जल्दी पहुंचा जरूरी है।

क्वारंटीन नियमों के कारण इन दोनों खिलाड़ियों को तैयारी करने का मौका नहीं मिलेगा लेकिन आईपीएल में जितने समय भी ये दोनों खेले हैं, इसका फायदा जरुर मिलेगा। टेस्ट सीरीज के लिए इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया गया था और बीसीबी की एनओसी पर ये भारत में आईपीएल खेलने के लिए आए हुए थे। श्रीलंकाई टीम बांग्लादेश से ईद के लिए एक सप्ताह की छुट्टी पर आने के बाद वापस जाएगी। वहां भी तीन दिन का क्वारंटीन खिलाड़ियों को करना होगा। इसके बाद ही ट्रेनिंग की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी।

Published 04 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now