Create

शाकिब अल हसन यूएई के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, बड़ा कारण सामने आया

Sri Lanka v Bangladesh - DP World Asia Cup
Sri Lanka v Bangladesh - DP World Asia Cup
Naveen Sharma

बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Team) यूएई (UAE) में दो टी20 मैचों की सीरीज में खेलेगी। इस बीच एक नई खबर यह है कि शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) इस सीरीज में शायद नहीं खेलेंगे। इससे पहले बांग्लादेश की टीम स्वदेश कैम्प करने वाली थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी को लेकर यह कैम्प होना था।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने यह पहल करते हुए यूएई के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज खेलने का निर्णय लिया है। देश में बारिश की स्थिति के कारण 12 से लेकर 14 सितम्बर तक बांग्लादेश टीम का कैम्प नहीं हो पाया।

शाकिब अल हसन इस समय कैरेबियन प्रीमियर लीग में गयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में वह टीम के साथ यूएई दौरे पर नहीं जा पाएंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन जलाल यूसुफ ने कहा कि यूएई में शाकिब उपलब्ध नहीं हैं।

नुरुल हसन यूएई में टीम की कप्तानी करेंगे। इससे पहले उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ कप्तानी की थी। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीबी के मुख्य सलेक्टर मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा कि यूएई दौरे के लिए टीम में शामिल खिलाड़ियों को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में फिटनेस टेस्ट देना होगा। फिटनेस देखने के लिए यो-यो टेस्ट देना होगा।

आबेदीन ने कहा कि फिटनेस टेस्ट दो ग्रुप में होंगे। पहला ग्रुप सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर आएगा। इसके बाद अगले ग्रुप का टेस्ट सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर होगा। यो-यो टेस्ट खिलाड़ियों का फिटनेस स्टैंडर्ड देखने के लिए किया जाता है।

बांग्लादेश की टीम 22 सितम्बर को शाम में यूएई के लिए उड़ान भरेगी। इसके बाद टीम को वहां 25 और 27 सितम्बर को दो टी20 मुकाबले खेलने हैं। बांग्लादेश की टीम का हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। टीम को जिम्बाब्वे में भी हार का सामना करना पड़ा रहा। इसके अलावा एशिया कप में भी निराशाजनक प्रदर्शन रहा था।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...