Create
Notifications

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलियाई कोच को बनाया अपना नया फील्डिंग कोच, लगभग दो दशक का है अनुभव

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3
Neeraj
visit

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शेन मैकडरमोट को अपना नया फील्डिंग कोच नियुक्त किया है। पिछले दो सीरीज से बांग्लादेश अंतरिम फील्डिंग कोच के साथ खेल रही थी। हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में राजिन सालेह को अंतरिम फील्डिंग कोच बनाया गया था। उसके पहले टी20 विश्व कप के ठीक बाद फील्डिंग कोच रयान कुक को हटा दिया गया था और उनकी जगह पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज के लिए मिनाजुर रहमान को अंतरिम फील्डिंग कोच बनाया गया था।

पिछले कुछ समय से लगातार फील्डिंग बांग्लादेश के लिए बड़ी समस्या रही है। बांग्लादेश के हेड कोच रसेल डोमिंगो भी यह स्वीकार कर चुके हैं कि लगातार छोड़े जा रहे कैच से उनकी टीम को नुकसान हो रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने कुल नौ कैच टपकाए थे।

मैकडरमोट के पास है लगभग दो दशक का कोचिंग अनुभव

41 साल के मैकडरमोट इससे पहले भी बांग्लादेश के साथ काम कर चुके हैं। वह नेशनल अकादमी में हेड कोच, नेशनल टीम के फील्डिंग कोच और हाई परफॉर्मेंस फिटनेस कोआर्डिनेटर के रूप में काम कर चुके हैं। बीसीबी ने अपने बयान में बताया,

मैकडरमोट का वर्तमान कॉन्ट्रैक्ट नवंबर 2023 में समाप्त होगा। इस हफ्ते दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली टीम के साथ ढाका में जुड़ेंगे।

मैकडरमोट के पास दो दशक से अधिक के समय का कोचिंग अनुभव है। वह इससे पहले श्रीलंका की टीम के फील्डिंग कोच और श्रीलंका की A टीम के हेड कोच भी रह चुके हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम के साथ भी अंतरिम असिस्टेंट कोच और फील्डिंग कोच के रूप में काम कर किया है। वह अपने प्रोफेशनल करियर में कई तरह की कोचिंग के अनुभव से गुजर चुके हैं। उन्होंने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया, साउथ ऑस्ट्रेलिया सहित क्रिकेट तस्मानिया के साथ भी काम किया हुआ है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now