Create
Notifications

"इतनी शानदार टीम कैसे तैयार की मुझे समझ नहीं आ रहा", राजस्थान रॉयल्स की IPL 2022 टीम को लेकर दिग्गज ने दिया चौंकाने वाला बयान

राजस्थान रॉयल्स की टीम काफी संतुलित लग रही है
राजस्थान रॉयल्स की टीम काफी संतुलित लग रही है
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई टीमें ऐसी हैं जो कागज़ पर बहुत ही ज्यादा मजबूत और संतुलित नजर आ रही हैं। इन्हीं में से एक टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की है, जिसे सभी काफी संतुलित टीम मान रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच शेन वॉटसन (Shane Watson) ने भी राजस्थान रॉयल्स को एक टीम के रूप में आईपीएल 2022 में सबसे चौंकाने वाला चुना है। राजस्थान ने अपने पहले ही मुकाबले में इस सीजन सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ 61 रन से जीत दर्ज कर सीजन का शानदार आगाज किया है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर का मानना है कि आईपीएल 2008 की विजेता टीम ने मेगा ऑक्शन में शानदार कार्य किया है और एक बेहद संतुलित स्क्वाड बनाया है। The Grade Cricketer पॉडकास्ट पर वॉटसन ने कहा,

जिस टीम ने शायद मुझे सबसे ज्यादा हैरान किया वह है मेरी पुरानी टीम राजस्थान रॉयल्स। सनराइजर्स के खिलाफ अपने पहले मैच में उन्होंने जिस टीम को एक साथ रखा, उसके पास वास्तव में एक संतुलित टीम है।
उन्हें संजू सैमसन, देवदत्त पडीक्कल, जो पिछले साल आरसीबी के लिए खेले थे, जोस बटलर और शिमरोन हेटमायर भी मिले हैं। वह एक कुशल पावर-हिटर हैं। ट्रेंट बोल्ट, अश्विन, कृष्णा भी है इसलिए उन्हें कुछ डेप्थ भी मिली है। उन्होंने शायद मुझे सबसे ज्यादा हैरान किया है। इतनी शानदार टीम कैसे तैयार की मुझे समझ नहीं आ रहा।
youtube-cover

ओस के प्रभाव को लेकर भी शेन वॉटसन ने दी प्रतिक्रिया

आईपीएल के इस सीजन में अभी तक सभी मैचों में ओस का प्रभाव देखने को मिला है और इसी वजह से लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों को आसानी हो रही है। शेन वॉटसन का भी मानना है कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान ओस काफी अहम भूमिका अदा कर सकती है। उन्होंने यह भी बताया कि सभी टीमें ओस से निपटने के लिए गीली गेंद से अभ्यास कर रही हैं।

ओस को लेकर उन्होंने कहा,

इस पूरे टूर्नामेंट में एक और चीज जो मेरे लिए सबसे अलग है वह है ओस का प्रभाव। यदि आप दूसरी पारी में गेंदबाजी कर रहे हैं, तो गेंद को पकड़ना और स्कोर का बचाव करना वास्तव में कठिन है। इसलिए, यह काफी अहम होने जा रहा है, भले ही गर्मी बढ़ जाए। मुझे समझ में नहीं आता कि ओस कैसे पड़ती है, लेकिन इसका प्रभाव काफी ज्यादा होने वाला है। इसीलिए ट्रेनिंग में काफी सारी गीली गेंदे देखने को मिल रही हैं। बाल्टी में गेंद को डुबाकर अभ्यास कर रहे हैं शायद इससे पूरे टूर्नामेंट में खेलने के आदी हो जाएं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now