Create
Notifications

'आप टीम की धड़कन हैं': शेन वॉटसन ने एमएस धोनी को 200वें मैच पर दी बधाई

शेन वॉटसन और एमएस धोनी
शेन वॉटसन और एमएस धोनी
reaction-emoji
Vivek Goel

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का आठवां मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) और पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) के बीच खेला जा रहा है। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को सीजन के अपने पहले मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। दिल्‍ली ने 189 रन का लक्ष्‍य तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

वहीं पंजाब किंग्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को करीबी मुकाबले में 4 रन से मात दी थी। रॉयल्‍स ने कप्‍तान केएल राहुल और दीपक हूडा की शानदार पारियों की बदौलत 221 रन का स्‍कोर खड़ा किया था। संजू सैमसन ने जवाबी हमला करते हुए शतक जमाया, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। इस तरह चेन्‍नई और पंजाब की आईपीएल 2021 में शुरूआत अलग-अलग तरह हुई। अब पंजाब किंग्‍स के खिलाफ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम जीत की राह पर लौटने को बेकरार होगी। वहीं केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली टीम की कोशिश विजयी लय को बरकरार रखने की होगी।

एमएस धोनी का दोहरा शतक

इंडियन प्रीमियर लीग का नियमित चेहरा, एमएस धोनी ने पंजाब किंग्‍स के खिलाफ बड़ी उपलब्धि हासिल की। धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए अपना 200वां मैच खेल रहे हैं। एमएस धोनी की उपलब्धि पर पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने कप्‍तान को बधाई दी है। शेन वॉटसन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर धोनी को इस कीर्तिमान के लिए शुभकामनाएं दी।

वॉटो के नाम से मशहूर शेन वॉटसन ने एमएस धोनी के साथ एक फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'एमएस धोनी आपको चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए 200 मैच खेलने पर शुभकामनाएं। आप टीम की धड़कन हो और खेल के सर्वश्रेष्‍ठ लीडर्स में से एक।'

ध्‍यान दिला दें कि एमएस धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्‍तानों में से एक हैं। सबसे ज्‍यादा आईपीएल मैचों में कप्‍तानी करने का रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम ही दर्ज है। आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्‍यादा जीत बतौर कप्‍तान दर्ज करने का रिकॉर्ड भी एमएस धोनी के नाम दर्ज है। जीत प्रतिशत में धोनी (58.51) के आगे केवल रोहित शर्मा (60.16) हैं। एमएस धोनी ने 40.46 की औसत और 136.67 के स्‍ट्राइक रेट से 4632 रन बनाए हैं। वह लीग में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़ने वालों में से एक हैं और उन्‍होंने 23 अर्धशतक जमाए हैं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...