'पलक झपकते ही खत्‍म हो गया मैच', एशिया कप जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

Sri Lanka Asia Cup Cricket
भारत ने रिकॉर्ड अंतर से श्रीलंका को एशिया कप फाइनल में मात दी

भारतीय टीम (India Cricket Team) ने रविवार को एकतरफा अंदाज में एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का खिताब अपने नाम किया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) को केवल 50 रन पर ऑलआउट किया और फिर 37 गेंदों में बिना विकेट गंवाएं लक्ष्‍य हासिल किया। इस मैच में रिकॉर्ड्स की झड़ी लगी। भारत ने रिकॉर्ड 8वीं बार एशिया कप खिताब अपने नाम किया।

भारतीय टीम के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने एशिया कप चैंपियन बनने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी। ठाकुर ने मैच के बाद कहा, 'पलक झपकते ही मैच खत्‍म हो गया। इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। जसप्रीत बुमराह ने शानदार शुरुआत दी और फिर मोहम्‍मद सिराज ने शानदार स्‍पेल किया। गेंदबाजों का प्रदर्शन सराहनीय रहा। इशान किशन और शुभमन गिल ने आसानी से लक्ष्‍य हासिल किया।'

ठाकुर ने आगे कहा, 'केएल राहुल ने पाकिस्‍तान के खिलाफ शतक जमाया। उनकी वापसी शानदार रही। हमें लगता है कि हमारी टीम काफी संतुलित है। हर कोई अपनी शैली दिखाने के लिए तैयार है। जब भी मैं खेलता हूं तो कोशिश रहती है कि टीम के लिए योगदान दे सकूं।'

याद दिला दें कि शार्दुल ठाकुर को भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 के फाइनल में प्‍लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी। भारतीय टीम ने चोटिल अक्षर पटेल की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया था। सुंदर को अपनी उपयोगिता दिखाने का मौका नहीं मिला क्‍योंकि श्रीलंका का प्रदर्शन शर्मनाक रहा।

बता दें कि भारतीय टीम का मौजूदा एशिया कप 2023 में केवल एक शिकस्‍त सहनी पड़ी। भारत को एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में बांग्‍लादेश के हाथों 6 रन की पराजय झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा भारत ने एकतरफा प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया। शार्दुल ठाकुर के निजी प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने दो मैचों में 14 रन बनाए और 5 विकेट लिए।

भारतीय टीम अब ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। शार्दुल ठाकुर को उम्‍मीद होगी कि वो इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन करके अपनी उपयोगिता साबित करें।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now