Create

शिखर धवन ने नेट्स पर लौटकर बल्‍लेबाजी शुरू की, वीडियो किया शेयर

भारतीय टीम के अनुभवी ओपनर शिखर धवन ने नेट्स पर बल्‍लेबाजी अभ्‍यास किया
भारतीय टीम के अनुभवी ओपनर शिखर धवन ने नेट्स पर बल्‍लेबाजी अभ्‍यास किया
reaction-emoji reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए नजर आ रहे हैं।

36 साल के क्रिकेटर ने हाल ही में आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया था। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 14 मैचों में 38.33 की औसत और 122.67 के स्‍ट्राइक रेट से 460 रन बनाए थे।

धवन को उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था।

धवन ने बुधवार को अपने बल्‍लेबाजी अभ्‍यास सत्र की एक क्लिप इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट की और कैप्‍शन लिखा, 'आगे बढ़ाकर देखें कि मेरे चेहरे पर मुस्‍कान क्‍यों लौटी। नेट्स पर लौटा।'

शिखर धवन ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। तब वह भारतीय टीम के कप्‍तान थे। धवन उन तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे। तब उन्‍होंने 86 रन बनाए थे। भारत को 1-2 से सीरीज में शिकस्‍त मिली थी।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हेड कोच राहुल द्रविड़ का फैसला था कि शिखर धवन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शामिल नहीं किया जाए। रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम प्रबंधन आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप को देखते हुए युवा पीढ़ी को ज्‍यादा मौके देना चाहता था। धवन को डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भी राष्‍ट्रीय टीम में मौका नहीं दिया गया।

महान भारतीय बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने कहा कि इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में शिखर धवन को जगह मिलना मुश्किल है। भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान गावस्‍कर ने कहा था, 'नहीं। मुझे नहीं लगता कि धवन को टी20 वर्ल्‍ड कप में मौका मिलेगा। अगर उनका नाम आना होता तो आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए मौका मिलता। कई खिलाड़ी इंग्‍लैंड गए और ऐसे में धवन को आयरलैंड के खिलाफ मौका मिलता। अगर वो इस टीम में नहीं हैं तो मुझे नहीं लगता कि टी20 वर्ल्‍ड कप में उन्‍हें मौका मिलेगा।'

टी20 वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा और केएल राहुल का ओपनिंग करना तय माना जा रहा है। इशान किशन को तीसरे ओपनर के रूप में शामिल किया जा सकता है। युवा बल्‍लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 150.36 के स्‍ट्राइक रेट से 206 रन बनाए थे।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...