Create
Notifications

शिखर धवन द्वारा लिए गए IPL विकेटों पर एक नजर, दिग्गज बल्लेबाजों का नाम शामिल

शिखर धवन ने आईपीएल इतिहास में कुल 4 अहम विकेट हासिल किये हैं (Photo - IPL)
शिखर धवन ने आईपीएल इतिहास में कुल 4 अहम विकेट हासिल किये हैं (Photo - IPL)
Rahul

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आईपीएल (IPL) में जबरदस्त बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं। लेकिन उन्होंने आईपीएल इतिहास में गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया है। शिखर धवन ने आईपीएल करियर में कुल 4 विकेट लिए हैं, जिसमें दिग्गज बल्लेबाजों के नाम शामिल है। शिखर धवन ने भारत के पूर्व बल्लेबाज सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) व ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (David Warner) और शॉन मार्श (Shaun Marsh) का विकेट झटका है। शिखर धवन ने यह सभी विकेट डेक्कन चार्जर्स टीम के लिए झटके थे।

शिखर धवन द्वारा लिए गए आईपीएल के विकेटों पर एक नजर:

पहला विकेट : डेविड वॉर्नर (साल 2011)

शिखर धवन ने आईपीएल 2011 में अपना पहला आईपीएल विकेट डेविड वॉर्नर के रूप में लिया था। डेक्कन चार्जर्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने डेविड वॉर्नर को 51 रनों पर आउट किया था। उन्होंने इस मैच में एक ही ओवर किया, जिसमें 7 रन देकर विकेट झटका।

दूसरा विकेट : सौरव गांगुली (साल 2012)

आईपीएल 2012 में शिखर धवन दूसरे विकेट के रूप में सौरव गांगुली को पवेलियन की राह दिखाई थी। उन्होंने सौरव गांगुली को 45 रनों पर आउट किया था। डेक्कन चार्जर्स ने यह मुकाबला पुणे वॉरियार्स इंडिया के खिलाफ 13 रनों से जीता था।

तीसरा विकेट : शॉन मार्श (साल 2012)

शिखर धवन ने आईपीएल 2012 में कई मुकाबलों में गेंदबाजी की। पंजाब टीम के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने 2 ओवर किये और जिसमें शॉन मार्श के रूप में बड़ा विकेट हासिल किया था। हालांकि उनकी टीम डेक्कन चार्जर्स को इस मुकाबले में हार मिली थी।

चौथा विकेट : वीरेंदर सहवाग (साल 2012)

दिल्ली के खिलाफ हुए डेक्कन चार्जर्स के लिए शिखर धवन ने पहले बल्लेबाजी में कमाल किया। उन्होंने 84 रनों की तूफानी पारी खेली और फिर गेंदबाजी में उन्होंने टीम के द्वारा लिया गया एकमात्र विकेट झटका। शिखर धवन ने वीरेंदर सहवाग को आउट कर दिल्ली को एकमात्र झटका दिया था। लेकिन उसके बाद डेविड वॉर्नर के शानदार शतक से दिल्ली ने यह मुकाबला आसानी के साथ अपने नाम कर लिया था।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...