Create
Notifications

श्रेयस अय्यर के फिट होने की खबर पर आई बड़ी अपडेट

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर
Vivek Goel

श्रेयस अय्यर के ठीक होने की प्रक्रिया में देरी कोविड-19 महामारी के कारण लगी पाबंदी की वजह से हुई है। 26 साल के श्रेयस अय्यर के मैच फिटनेस हासिल करने की उम्‍मीद अब सितंबर तक पहुंच गई है, जब टी20 विश्‍व कप नजदीक होगा। श्रेयस अय्यर को भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीमित ओवर सीरीज के दौरान कंधें में चोट लगी थी। इसके बाद 9 अप्रैल को उनकी सर्जरी हुई थी। फिर उम्‍मीद की जा रही थी कि वह 4-5 सप्‍ताह क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहेंगे।

हालांकि, टाइम्‍सनाउ न्‍यूज डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक में कोविड-19 मामले बढ़ने के कारण दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान के एनसीए में रिकवरी सेशन नहीं हो पा रहे हैं। रिपोर्ट में सूत्र ने कहा, 'अय्यर की रिकवरी प्रक्रिया में देरी हुई है। उन्‍हें रिकवरी सेशन के लिए एनसीए जाना था। मगर कर्नाटक में कोविड-19 मामले बढ़ने के कारण इसे आगे बढ़ा दिया गया। मुंबई में बीसीसीआई मेडिकल विभाग की सलाह के साथ अय्यर रिकवरी सेशन से गुजर रहे हैं।'

सूत्र ने पुष्टि की थी कि श्रेयस अय्यर आईपीएल के दूसरे हाफ में उपलब्‍ध रहेंगे। सूत्र ने कहा, 'विशेषज्ञों का मानना है कि इस परिदृश्य में उन्हें मैदान पर उतारने का कोई मतलब नहीं है, भले ही इसका मतलब है कि उन्हें अतिरिक्त महीना मिले या नहीं। श्रेयस अय्यर टी20 विश्‍व कप के लिहाज से भारतीय टीम के लिए महत्‍वपूर्ण हैं। अब निलंबित आईपीएल सितंबर में दोबारा शुरू होने की उम्‍मीद है, अय्यर ऐसे में फ्रेंचाइजी के लिए शेष मुकाबले खेलते हुए नजर आ सकते हैं।'

इसका मतलब है कि श्रेयस अय्यर को जुलाई में श्रीलंका दौरे से बाहर रहना होगा, जिसमें भारतीय टीम के सफेद गेंद विशेषज्ञ खिलाड़ी हिस्‍सा लेंगे। इसके अलावा वह रॉयल लंदन कप में लंकाशायर के लिए मैच भी नहीं खेल पाएंगे, जो आईपीएल से ठीक पहले उन्‍होंने एक महीने का अनुबंध किया था।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स का आईपीएल 2021 में प्रदर्शन

कार्यवाहक कप्‍तान ऋषभ पंत ने आईपीएल 2021 में फैंस को श्रेयस अय्यर की ज्‍यादा कमी नहीं खलने दी। विकेटीकपर बल्‍लेबाज ने टीम को सीजन के पहले हाफ में अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंचाया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 8 में से 6 मैच जीते।

यह उम्‍मीद जताई जा रही है कि अगर श्रेयस अय्यर आईपीएल 2021 दोबारा शुरू होने से पहले फिट हो गए तो फिर शेष मैचों में वो ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान संभालते हुए नजर आएंगे।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...