Create

IPL 2021 से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद को मिली बहुत बड़ी खुशी

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी
reaction-emoji
Vivek Goel

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरूआत यूएई में 19 सितंबर से होगी। टूर्नामेंट से पहले फ्रेंचाइजी को खिलाड़‍ियों को शामिल करने और विकल्‍प के बारे में सोचने की टोपी खुली रखना है।

हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) ने अब फ्रेंचाइजी को उन खिलाड़‍ियों को लाने की अनुमति दे दी है, जिन्‍हें उन्‍होंने चोट के कारण या फिर भारत में जब टूर्नामेंट हुआ था तब विकल्‍प के रूप में बदला था। इससे दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को काफी बड़ा फायदा हुआ। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और टी नटराजन (T Natarajan) जैसे प्रमुख खिलाड़‍ियों की टीम में वापसी हुई।

आईपीएल के प्रमुख कार्यकारी अधिकारी हेमंग अमीन ने समझाया कि जिन खिलाड़‍ियों को विकल्‍प बनाकर लाया गया था, उन्‍हें दूसरे चरण के लिए रिटेन करना मुश्किल है, लेकिन वह आईपीएल के रजिस्‍टर्ड पूल ऑफ प्‍लेयर्स का हिस्‍सा बने रहेंगे। उन्‍होंने साथ ही कहा कि अगर किसी कारण असली खिलाड़ी को फ्रेंचाइजी ने रिलीज किया तो वो रजिस्‍टर्ड पूल में जगह नहीं बना पाएगा।

इससे पहले उन्‍होंने जानकारी दी थी कि आईपीएल फ्रेंचाइजी को विकल्‍प के खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट 20 अगस्‍त तक जमा करना होगी। अमीन के हवाले से ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा था, 'अगर कोई खिलाड़ी आईपीएल 2021 के भारतीय चरण में चोटिल होने या किसी वजह से उपलब्‍ध नहीं रहा और अगर अब वो फिट हो व खेलने के लिए उपलब्‍ध हो। तो फिर फ्रेंचाइजी को उस खिलाड़ी और उसके विकल्‍प के रूप में चुने गए खिलाड़ी में से किसी एक को चुनना होगा।'

नटराजन की वापसी से हैदराबाद का हौसला बढ़ेगा

श्रेयस अय्यर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नियमित कप्‍तान हैं, लेकिन इस साल की शुरूआत में वह कंधे की चोट के कारण टूर्नामेंट में हिस्‍सा नहीं ले सके। अय्यर की जगह ऋषभ पंत ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान संभाली और पहले चरण में टीम का शानदार नेतृत्‍व किया।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम का ऐलान अब तक नहीं हुआ है, लेकिन यह देखना रोचक होगा कि अब कमान अय्यर और पंत में से किसके हाथों में होगी।

वहीं टी नटराजन की वापसी से सनराइजर्स हैदराबाद का हौसला बढ़ेगा। टीम इस समय अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है और अब प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे किसी चमत्‍कार की जरूरत है। नटराजन को घुटने में चोट के कारण आईपीएल से बाहर होना पड़ा था।

कई खिलाड़‍ियों ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से अपना नाम वापस लिया है। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे। गत चैंपियंस मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 19 सितंबर को पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगे।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...