Create

राहुल द्रविड़ या अपने पापा, आप किसकी सलाह मानेंगे? शुभमन गिल ने दिया चौंकाने वाला जवाब

Rahul
Photo
Photo

भारतीय टीम (Team India) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एक यूट्यूब चैनल को दिए गए इंटरव्यू में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर बड़ी बातें कही है। शुभमन गिल ने सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ पर पूछे गए सवाल पर कहा कि जब ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी आप पर भरोसा जताते हैं, तो एक युवा खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी बात होती है। एक युवा खिलाड़ी इन दिग्गज खिलाड़ियों के द्वारा की गई तारीफ को सुनना चाहेगा, जिससे आपका विश्वास बढ़ता है और आप ज्यादा से ज्यादा अच्छा करने की सोचते हैं।

यह भी पढ़ें - कुलदीप यादव ने KKR पर साधा निशाना, गौतम गंभीर की आई याद

शुभमन गिल से एक काल्पनिक सवाल भी पूछा गया और यह सवाल था कि यदि राहुल द्रविड़ ने आपकों एक सलाह दी है और फिर आप अपने पापा के पास जाते हैं, जो आपको कहते हैं कि नहीं वो नहीं करना, ये करो। तो आप किसकी बात को मानेंगे? शुभमन गिल ने इस काल्पनिक सवाल का जवाब मुस्कुराकर दिया और कहा कि मैं ऐसी स्थिति में अपनी दिल की सुनूंगा, कि मैं क्या करना चाहता हूँ। क्या मुझे ये करना चाहिए या नहीं। क्योंकि अंत में जब आपका विकेट गिरता है तो केवल आप ही उस विकेट के महत्व का दुःख मना सकते हैं।

यह भी पढ़ें - एमएस धोनी ने लगाई अपने 'ख़ास जानवर' के साथ दौड़, पत्नी साक्षी ने शेयर किया शानदार SLOW MOTION वीडियो

शुभमन गिल ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग को लेकर बड़ा बयान दिया और कहा कि राहुल सर उस तरह के कोच हैं, जो किसी भी खिलाड़ी को उसकी तकनीक व खेलने का तरीका बदलने के लिए नहीं कहते। राहुल द्रविड़ आपको हमेशा दिमाग से मजबूत बनाने की कोशिश करते हैं। वह आपको सीखाते हैं कि आपको कैसे खेल के बारे में सोचना चाहिए और आप कैसे मुश्किल स्थिति में अच्छा खेल सकते हैं। हालांकि वह अपने करियर में एक बेहतरीन और तकनीक से भरपूर बल्लेबाज रहे लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि वो आपको तकनीक बदलने के लिए कहेंगे। वह खिलाड़ियों को हमेशा मेंटल स्ट्रेथ के बारे में बताते हुए नजर आते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment