Create

"वह मुहम्मद अली जैसा है", बाबर आजम की तुलना दिग्गज बॉक्सर से करते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

विवियन रिचर्ड्स ने बाबर आजम की प्रशंसा की है
विवियन रिचर्ड्स ने बाबर आजम की प्रशंसा की है

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के मेंटर सर विवियन रिचर्ड्स (Sir Vivian Richards) ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के बल्लेबाजी अंदाज की तुलना पूर्व दिग्गज बॉक्सर मुहम्मद अली (Muhammad Ali) के अंदाज से की है। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने सीनियर खिलाड़ी सरफ़राज़ अहमद (Sarfaraz Ahmed) की भी तारीफ़ की है। उनके मुताबिक सरफ़राज़ की भावना और ऊर्जा काफी पसंद है।

बाबर आज़म को मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है और सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में इनका खेल और भी शानदार रहा है। टी20 प्रारूप में बाबर को काफी ज्यादा सफलता मिली है और वह इस प्रारूप में मौजूदा समय के नंबर 1 बल्लेबाज हैं।

जियो न्यूज से बात करते हुए, सर विवियन रिचर्ड्स ने कहा कि उन्हें लगता है कि आजम मौजूदा दौर में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और टी 20 क्रिकेट में पारंपरिक शॉट-मेकिंग पर निर्भर हैं। उन्होंने कहा कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अली की तरह ही अपने विपक्षी को क्रमबद्ध तरीके से पस्त कर देता है। रिचर्ड्स ने कहा,

बाबर सर्वश्रेष्ठ लोगों में शामिल है। वह निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ है जो पारंपरिक शॉट्स खेलता है और यह आप सामान्य रूप से टेस्ट मैच क्रिकेट, वनडे क्रिकेट में देखेंगे। मुझे बाबर के बारे में जो पसंद है वह यह है कि आप यह नहीं देखते कि वह क्या कर रहा है। वह आप पर एकदम से आक्रमण नहीं करता। वह मुहम्मद अली की तरह हो जाता है, जब वह बॉक्स करता है, तो वह पंच मारता है और आपको चोट पहुँचाता है। वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसके पास खेलने के लिए बहुत अधिक समय है और यह खुशी की बात है।

सर विवियन रिचर्ड्स ने सरफराज अहमद को भी सराहा

सरफ़राज़ अहमद क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान हैं
सरफ़राज़ अहमद क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान हैं

सर विवियन रिचर्ड्स ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान सरफ़राज़ अहमद की भी सराहना की है और कहा कि वह हमेशा खुद से पहले टीम को रखते हैं। उन्होंने कहा,

वह ऐसा व्यक्ति है जो व्यक्तिगत सफलता की तुलना में टीम की सफलता पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है। मुझे हमेशा उसकी भावना और जो ऊर्जा वह लाता है, पसंद आती है। मैंने उसे कई मौकों पर ऐसा करते देखा है। मैंने उसे प्रोत्साहित करने के लिए आज उससे बात की थी। उसे पता है कि वह अभी भी एक ऐसा व्यक्ति है जो कुछ भी हासिल कर सकता है जो वह हासिल करना चाहता है। क्योंकि वह एक ऐसा व्यक्ति है जो सफल होने के लिए बहुत सारा पैशन और चीजें लाता है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग के मौजूदा सीजन में सरफ़राज़ अहमद की टीम अपने चार मैचों में 3 मैच हार चुकी है और अंकतालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment