Create
Notifications

श्रीलंकाई टीम को लगा बड़ा झटका, मैच रेफरी ने दी बड़ी सजा

दसुन शनाका
दसुन शनाका
Rahul
SENIOR ANALYST

श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले कुछ सालों से श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन काफी ख़राब रहा है। भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में भी मेजबान टीम को पहले दो वनडे मैचों में हार मिली है और सीरीज गंवानी पड़ी है। हालांकि इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 जुलाई को खेला जाना है। इन सबके बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने एक और नई मुसीबत आई है।

दूसरे वनडे मैच में स्लो ओवर रेट के चलते श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) और टीम के बाकी खिलाड़ियों पर 20% मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है और साथ ही पेनल्टी के तौर पर आईसीसी वनडे सुपर लीग में से एक पॉइंट की कटौती भी की गई है। मैच के रेफरी और आईसीसी एलिट पैनल का हिस्सा रंजन मदुगले ने श्रीलंका के कप्तान और खिलाड़ियों को तय समय में एक ओवर कम फेंकने का दोषी पाया गया। इस समय के दौरान सभी ओवर नहीं फेंके जा सके, जिसके चलते श्रीलंका टीम के खिलाफ यह कड़ा फैसला लिया गया है।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग में आर्टिकल 16.12.2 की प्लेयिंग कंडीशन के अनुसार कोई भी टीम तय समय पर पूरे ओवर करने में नाकाम रहती है, तो उनका एक अंक काट लिया जाता है। इसका मतलब श्रीलंका को अंक तालिका में एक अंक का नुकसान हुआ है। वर्ल्ड कप 2023 में क्वालीफाई करने के लिए ज्यादा से ज्यादा अंक लेना जरुरी, जिसमें श्रीलंकाई टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की अंक तालिका पर एक नजर

श्रीलंका का एक अंक काटने के बाद टीम अभी भी 12 अंको के साथ 12वें स्थान पर है। इस अंक तालिका में सबसे ऊपर इंग्लैंड टीम मौजूद है, जिन्होंने अभी तक खेले गए 15 मुकाबलों में 9 जीत के साथ 95 अंक हासिल किये हैं। इसके बाद दूसरे स्थान पर बांग्लादेश और तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया टीम मौजूद है। भारतीय टीम ने इस सुपर लीग के अंतर्गत अभी तक 8 मुकाबले खेले है और 49 अंको के साथ टीम चौथे स्थान पर कायम है।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now