टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत और श्रीलंका के बीच होंगे 6 मुकाबले, SL बोर्ड ने की घोषणा

Rahul
India v Sri Lanka - Asia Cup Final
भारतीय टीम ने श्रीलंका के द्विपक्षीय दौरा साल 2021 में किया था

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंकाई दौरे पर होगी जहां दोनों टीमों के बीच 3 एकदिवसीय और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट करते हुए साल 2024 में होने वाले टीम के सभी मैच सीरीज की लिस्ट जारी की है जिसमें भारत के साथ भी कुल 6 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले आयोजित होंगे। भारतीय टीम 2 साल बाद श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में हिस्सा लेगी। पिछली बार भारत ने वनडे सीरीज अपने नाम की थी तो श्रीलंकाई टीम ने टी20 सीरीज अपने नाम की थी।

श्रीलंकाई टीम साल की शुरुआत में सबसे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी और उसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच आयोजित होंगे यह दोनों सीरीज श्रीलंकाई टीम अपने घरेलू मैदानों पर खेलेगी। फरवरी-मार्च में श्रीलंका टीम बांग्लादेश दौरे पर 2 टेस्ट के साथ 3 वनडे ओर 3 टी20 मैच खेलने के लिए जाएगी और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी।

श्रीलंका और भारत के बीच जुलाई महीने में वनडे और टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। श्रीलंकाई टीम अगस्त और सितंबर महीने में इंग्लैंड के खिलाफ 3 व न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलेगी। जबकि अक्टूबर और नवम्बर महीने में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे ओर 3 टी20 मैचों की श्रृंखला में हिस्सा लेगी। साल के अंत मे श्रीलंकाई टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 2 टेस्ट मैच खेलने जाएगी।

श्रीलंकाई टीम ने अभी इन सभी सीरीज के मैचों की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। लेकिन आगामी कार्यक्रम की घोषणा करते हुए श्रीलंकाई टीम ने अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है। श्रीलंका साल 2024 में 10 टेस्ट, 21 वनडे और 21 टी20 मैचों में हिस्सा लेगी जबकि टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबलों की संख्या अलग होगी।

Quick Links

Edited by Rahul