Create
Notifications

स्मृति मंधाना की धमाकेदार पारी गई बेकार, टीम इंडिया को टी20 सीरीज में मिली हार

England v India - Women
England v India - Women's Third T20 International
Rahul
SENIOR ANALYST

भारत (Indian Women's Cricket Team) और इंग्लैंड (England Women's Cricket Team) की महिला टीम के बीच हुए टी20 सीरीज के तीसरे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में मेजबान टीम ने आसानी के साथ 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया। भारतीय समयानुसार देर रात तक खेले गए इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से डैनी वायट (Danni Wyatt) ने 89 रनों की जबरदस्त पारी खेली और टीम को 8 विकेट जीत दिलाई। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के चलते प्लेयर ऑफ़ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

यह भी पढ़ें - इंग्लैंड में मौजूद टीम इंडिया के खिलाड़ी को हुआ कोरोना वायरस

इससे पहले टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और केथरीन ब्रंट के बीच इस सीरीज में अलग मुकाबला देखने को मिला है। आखिरी मैच में केथरीन ब्रंट ने शेफाली को शून्य पर बोल्ड कर यह मुकाबला अपने नाम किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई हरलीन देओल (Harleen Deol) भी अच्छा योगदान देने में नाकाम रही।

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 68 रनों की अहम साझेदारी हुई। हरमनप्रीत कौर 36 रन बनाकर आउट हुई लेकिन स्मृति मंधाना ने एक छोर को संभाले रखा और भारतीय टीम के स्कोर को 150 के पार पहुँचाने में मदद की। स्मृति मंधाना ने 51 गेंदों पर 70 रन बनायें, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

टीम इंडिया द्वारा दिए गए 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज टैमी बेयोमोंट 11 रनों पर आउट हो गई। लेकिन उसके बाद डैनी वायट और नैट सिविर ने 112 रनों की बड़ी साझेदारी की। डैनी वायट ने 56 गेंदों पर 89 रनों की अहम पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। नैट सिविर ने 42 रनों का योगदान दिया। मैच के 19वें ओवर में इंग्लैंड ने मुकाबला जीत लिया।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now