इंग्लैंड में मौजूद टीम इंडिया के खिलाड़ी को हुआ कोरोना वायरस

Rahul
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) के बाद भारतीय टेस्ट टीम (Indian Cricket Team) के सभी खिलाड़ियों को 20 दिन का ब्रेक दिया गया था। 14 जुलाई से सभी खिलाड़ी डरहम में एक जुट होने लगे लेकिन इसी बीच टीम इंडिया का एक खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर खिलाड़ी का नाम नहीं बताया गया है। लेकिन सभी नियम-निर्देशों के अंतर्गत इस भारतीय खिलाड़ी को आइसोलेशन में रखा गया है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मिले 20 के ब्रेक में उन्होंने यूनाइटेड किंगडम से लेकर स्कॉटलैंड सभी जगह घुमाई की है।

यह भी पढ़ें - 4 महीने बाद युवा बल्लेबाज ने पकड़ा बल्ला, जल्द ही करेगा टीम इंडिया में वापसी

इंग्लैंड में मौजूद टीम इंडिया का यह खिलाड़ी फ़िलहाल होम आइसोलेशन में है। एक अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार यह खिलाड़ी इंग्लैंड में अपने रिश्तेदार के घर पर मौजूद हैं और क्वारंटाइन में हैं।क्वारंटाइन की प्रक्रिया पूरी व कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने के बाद यह खिलाड़ी आगामी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारियों के लिए टीम इंडिया का अभ्यास कैम्प ज्वाइन करेगा, जिसके लिए ज्यादातर खिलाड़ी डरहम में एकत्रित हो गए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। ऐसे में भारतीय टेस्ट टीम 3 हफ्ते पहले ही बायो बबल में एकत्रित होकर अपनी तैयारियों में जुट जाएगी।

यह भी पढ़ें - कप्तान बाबर आजम ने शोएब अख्तर के तीखे बयान पर दिया जबरदस्त जवाब

भारतीय टीम 20 जुलाई से खेलेगी तीन दिवसीय अभ्यास मैच

डरहम का रिवरसाइड ग्राउंड भारत और काउंटी चैंपियनशिप XI के बीच तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच की मेजबानी करने को तैयार है। यह मुकाबला अगले सप्‍ताह मंगलवार से शुरू होगा। भारतीय समयानुसार इस मैच की शुरूआत दोपहर 3:30 बजे होगी। प्रत्‍येक दिन 90 ओवर का खेल होगा और मुकाबला बंद दरवाजों के पीछे खेला जाएगा। इस पूरे मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग डरहम क्रिकेट के यूट्यूब चैनल पर देख सकेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पहला टेस्ट मैच खेला जायेगा तो आखिरी टेस्ट मैच 10 सितंबर को खेला जाना है।

Quick Links

Edited by Rahul