4 महीने बाद युवा बल्लेबाज ने पकड़ा बल्ला, जल्द ही करेगा टीम इंडिया में वापसी

Rahul
Photo - Shreyas Iyer Instagram
Photo - Shreyas Iyer Instagram

साल 2021 की शुरुआत में भारत (Indian Cricket Team) और इंग्लैंड के बीच हुई एकदिवसीय सीरीज के दौरान टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को कंधे की गंभीर चोट का सामना करना पड़ा था। इस गंभीर चोट के कारण वह आईपीएल (IPL 2021) से भी बाहर हो गए थे। इस दौरान उन्होंने कंधे की चोट का ईलाज करवाया और उसे रिकवर होने का समय दिया है। श्रीलंकाई दौरे पर गई युवा भारतीय टीम में भी उनका नाम शामिल नहीं किया गया। तक़रीबन 4 महीने और चोट से उबरने के बाद श्रेयस अय्यर ने बल्ला पकड़ा है और अभ्यास करते हुए नजर आयें हैं।

यह भी पढ़ें - कप्तान बाबर आजम ने शोएब अख्तर के तीखे बयान पर दिया जबरदस्त जवाब

श्रेयस अय्यर ने इन्स्टाग्राम पर चार स्टोरीज शेयर की, जिसमें वह नेट अभ्यास करते हुए नजर आये। श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट नजर आ रहें हैं। उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए कई बेहतरीन शॉट भी खेले। श्रेयस अय्यर ने पहला शॉट सामने की तरफ खेला, तो बाकी तीन शॉट को बैकफूट पर जाते हुए ऑफसाइड में खेले। भारतीय टीम फ़िलहाल 18 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ पहले एकदिवसीय और फिर टी20 सीरीज में हिस्सा लेगी। इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जायेगी। श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट होकर अब आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में वापसी कर पायेंगे।

यह भी पढ़ें - बाबर आजम ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट कोहली आसपास भी नहीं

श्रेयस अय्यर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम ने प्लेऑफ्स व फाइनल तक सफ़र तय किया है। लेकिन आईपीएल 2021 से पहले लगी चोट के कारण उनके स्थान पर ऋषभ पन्त को कप्तान बनाया गया था, जिन्होंने बखूबी टीम का नेतृत्व किया है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान श्रेयस अय्यर ने दोबारा से टीम की कप्तानी करने को लेकर बयान दिया और कहा कि इस बात पर फैसला टीम मैनेजमेंट को होगा। आईपीएल 2021 की शुरुआत 19 सितंबर से होगी।

श्रेयस अय्यर द्वारा अपलोड की गई बल्लेबाजी अभ्यास की क्लिप आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हैं

Quick Links

Edited by Rahul