Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्‍यास मैच में स्‍मृति मंधाना के सिर पर लगी गंभीर चोट, मैदान छोड़कर जाना पड़ा

टीम फिजियो स्‍मृृति मंधाना का मैदान पर उपचार करते हुए
टीम फिजियो स्‍मृृति मंधाना का मैदान पर उपचार करते हुए

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) की स्‍टार ओपनर स्‍मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को 2022 महिला वर्ल्‍ड कप (ICC Women's World Cup 2022) से पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa Women Cricket team) के खिलाफ अभ्‍यास मैच के दौरान सिर पर तगड़ी चोट लगी, जिसके कारण उन्‍हें मैदान छोड़ना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनीम इस्‍माइल की घातक बाउंसर मंधाना के हेलमेट पर लगी। आईसीसी की रिपोर्ट के मुताबिक बाएं हाथ की बल्‍लेबाज के हेलमेट पर गेंद लगी और भारतीय टीम की डॉक्‍टर तुरंत उनका उपचार करने मैदान में पहुंची। मंधाना ने कनकशन के कोई संकेत नहीं दिखाए, जिसके बाद डॉक्‍टर ने उन्‍हें अपनी पारी जारी रखने की अनुमति दी।

हालांकि, एक ओवर के बाद डॉक्‍टर ने दोबारा मंधाना का हाल जाना और एहतियात के तौर पर उन्‍हें रिटायर्ड हर्ट करके मैदान से बाहर ले जाया गया। स्‍मृति मंधाना तब 12 रन बनाकर खेल रही थीं।

भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 244 रन बनाए। हरमनप्रीत कौर (104) ने फॉर्म में वापसी करते हुए शानदार शतक जमाया। यस्तिका भाटिया (58) ने भी उम्‍दा योगदान दिया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 242 रन बना सकी। भारत ने रोमांचक मुकाबले में दो रन से जीत दर्ज की।

हरमनप्रीत कौर की पारी से खुश हुईं थीं मंधाना

भारत ने हाल ही में न्‍यूजीलैंड को पांचवें व अंतिम वनडे में मात दी थी। स्‍मृति मंधाना ने कहा था कि हरमनप्रीत कौर को फॉर्म में लौटकर देख उन्‍हें बड़ी खुशी हुई।

मंधाना ने कहा, 'टीम के लिए यह बहुत जरूरी था। हरमनप्रीत कौर को सभी तरह के शॉट्स खेलते देखकर अच्‍छा लगा। मैं दूसरे छोर से उनको इस तरह बल्‍लेबाजी करते देखकर खुश थी। विश्‍व कप में हमारी टीम के लिए जरूरी है कि हम दोनों रन बनाए और अन्‍य सभी बल्‍लेबाज विश्‍वास से भरे हो।'

मिताली राज के नेतृत्‍व वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरूआत 6 मार्च को पाकिस्‍तान के खिलाफ करेगी। यह मुकाबला माउंट मॉनगनुई में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment