Create
Notifications

PSL 2021: 'शेर अगर कुछ दिनों तक शिकार नहीं करे तो शिकार करना भूल जाता है'

लाहौर कलंदर्स
लाहौर कलंदर्स
Vivek Goel
FEATURED WRITER

लाहौर कलंदर्स के कप्‍तान सोहेल अख्‍तर ने शेर का जिक्र करते हुए समझाया कि आखिर क्‍यों शाहीन शाह अफरीदी को निरंतर खेलने की जरूरत है। हालांकि, अख्‍तर यह भी जानते हैं कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अफरीदी पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के लिए महत्‍वपूर्ण हैं और पीएसएल 2021 के दूसरे चरण में उनके कार्यभार का पूरा ध्‍यान रखने की बात भी कही।

शाहीद अफरीदी ने खेल के तीनों प्रारूपों में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम में खुद को स्‍थापित किया है। हालांकि, कुछ लोगों को आश्‍चर्य हुआ जब पिछले महीने तेज गेंदबाज ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ दोनों टेस्‍ट खेले।

सोहेल अख्‍तर ने खुलासा किया कि शाहीन अफरीदी ट्रेनिंग में अच्‍छे नजर आए और पीएसएल में धमाल मचाने को तैयार हैं। वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में बातचीत करते हुए अख्‍तर ने कहा, 'अगर शेर कुछ दिन शिकार नहीं करे तो वो भूल जाता है कि शिकार कैसे करना है। यही वजह है कि शेर के लिए जंगल में शिकार करना बेहतर है। हमारे उनके कार्यभार का पता है। अगर हमें महसूस हुआ कि उन्‍हें आराम की जरूरत है, तो हम उन्‍हें आराम देंगे।'

सोहेल अख्‍तर ने आगे कहा, 'शाहीन अफरीदी पाकिस्‍तान के लिए मूल्‍यवान खिलाड़ी हैं और हम उसका उपयोग वैसे ही करेंगे। हम उन पर अतिरिक्‍त भार नहीं डालेंगे। वह कड़ी मेहनत कर रहा है और प्रैक्टिस में फिट नजर आया।'

बता दें कि लाहौर कलंदर्स चार में से तीन मैच जीतकर पीएसएल 2021 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। कलंदर्स अपने शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेगी। उसका पहला मुकाबला 9 जून को इस्‍लामाबाद यूनाइटेड से होगा।

राशिद खान काफी प्रभावी साबित होंगे: सोहेल अख्‍तर

राशिद खान निश्चित ही पीएसएल के दूसरे चरण में कलंदर्स के लिए बड़ा फर्क होंगे। सोहेल अख्‍तर को उम्‍मीद है कि राशिद खान गेंद और बल्‍ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करेंगे।

अख्‍तर ने कहा, 'राशिद खान इस समय दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं। वह हमारे लिए काफी उपयोगी हैं। हमारे युवा स्पिनर्स ने उनसे बहुत कुछ सीखा। उनकी बल्‍लेबाजी भी टीम के लिए मूल्‍यवान साबित हुई तो वह हमारे लिए काफी प्रभावी रहे। हमें उम्‍मीद है कि लाहौर कलंदर्स के लिए उनका सर्वश्रेष्‍ठ देखने को मिलेगा।' राशिद खान ने पीएसएल 2021 के पहले चरण में दो मैचों में केवल एक विकेट लिया था। मगर लेग स्पिनर की इकोनॉमी 5.50 की शानदार रही थी।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now