विराट कोहली को लेकर शोएब अख्तर के बयान पर सौरव गांगुली ने जताई आपत्ति, कही ये बड़ी बात

Trinidad India West Indies Cricket
Trinidad India West Indies Cricket

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Sourav Ganguly) ने टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप 2023 के बाद विराट कोहली को सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करना चाहिए और बाकी फॉर्मेट्स खेलना छोड़ देना चाहिए। हालांकि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शोएब अख्तर के इस बयान पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि कोहली को हर एक फॉर्मेट में खेलना चाहिए।

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे हो गए हैं। विराट कोहली ने अपने करियर में 111 टेस्ट, 275 वनडे और 115 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इस दौरान विराट ने टेस्ट में 8676, वनडे में 12898 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 4008 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ा है। उन्होंने टेस्ट में 29, वनडे में 46 और टी20 इंटरनेशनल में एक शतक लगाया है।

विराट कोहली को सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करना चाहिए - शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने इस मौके पर विराट कोहली को अहम सलाह देते हुए कहा कि उन्हें सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करना चाहिए। उन्होंने RevSportz पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे नहीं लगता है कि विराट कोहली को वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट खेलना चाहिए। अगर आप उन्हें टी20 में देखें तो उसमें भी काफी ज्यादा कोशिश करनी पड़ती है। मुझे लगता है कि विराट कोहली को कम से कम छह साल और खेलना चाहिए और सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ना चाहिए। वर्ल्ड कप के बाद उन्हें केवल टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करना चाहिए और अपना रिकॉर्ड तोड़ना चाहिए।

हालांकि भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शोएब अख्तर के इस बयान पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा,

विराट कोहली जिस फॉर्मेट में चाहें उन्हें वहां पर खेलना चाहिए क्योंकि वो बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now