Create
Notifications

क्‍या आप अब भी मुझ पर आरोप लगाएंगे? आखिर सौरव गांगुली ने क्‍यों दिया ऐसा बयान

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली
Vivek Goel

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने उन आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें कहा गया है कि उनके रहते हुए महिलाओं का क्रिकेटर लगातार नष्‍ट हो रहा है। जहां पुरुष टीम पिछले साल कोविड-19 महामारी के बावजूद क्रिकेट खेल रही है, वहीं महिला अीम ने कई टूर्नामेंट्स में भाग नहीं लिया है।

आईपीएल 2021 से ऑस्‍ट्रेलिया दौरा, फिर इंग्‍लैंड सीरीज और आईपीएल 2021, पुरुषों के क्रिकेट पर बीसीसीआई का महामारी से ध्‍यान है। इसलिए फैंस अधिकांश बोर्ड पर गुस्‍सा निकालते हैं कि महिलाओं के खेल को प्राथमिकता नहीं दे रहे हैं। इस आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए गांगुली ने कहा कि बोर्ड के लिए कोविड-19 के बीच टूर्नामेंट का आयोजन कराना मुश्किल है। कोविड-19 ने देश में तबाही मचा रखी है। उन्‍होंने साथ ही ध्‍यान दिलाया किया पुरुषों का आईपीएल, महिलाओं का आईपीएल पिछले साल आयोजित कराया गया और फिर दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने भारत का दौरा किया।

सौरव गांगुली ने स्‍पोर्ट्स्‍टार को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'क्‍या करें? हम इस जानलेवा वायरस के साथ जी रहे हैं। पुरुषों के क्रिकेट के अलावा हमारे पास महिलाओं का आईपीएल था। दक्षिण अफ्रीका महिला टीम यहां आई।' भारतीय महिला क्रिकेट टीम का आगामी कार्यक्रम काफी व्‍यस्‍त रहने वाला है। गांगुली ने कहा कि महामारी के बावजूद काफी महिला क्रिकेट खेला जाना है। भारतीय महिला टीम आठ साल के बाद टेस्‍ट खेलेगी, जिसमें वह इंग्‍लैंड का सामना करेगी। इंग्‍लैंड दौरे के बाद न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज होगी।

भारतीय महिला क्रिकेटरों का व्‍यस्‍त कार्यक्रम

सौरव गांगुली ने कहा, 'हमारी महिला टीम आठ साल बाद टेस्‍ट क्रिकेट खेलने वाली हैं। वह ब्रिस्‍टल में एक टेस्‍ट खेलेंगे और छह वनडे व टी20 इंटरनेशनल मैच। क्‍या आप अब भी मुझ पर आरोप लगाएंगे कि महिला क्रिकेट का समर्थन नहीं करता हूं? वेस्‍टइंडीज भारत आकर खेलेगी। काफी महिला क्रिकेट खेली जानी है। हमें महिला आईपीएल रद्द करना पड़ा और इसे सितंबर-अक्‍टूबर में आयोजित किया।'

बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने कहा, 'अब महिला टीम इंग्‍लैंड के लिए 2 जून को रवाना होगी। वो वहां काफी क्रिकेट खेलेंगी। उनके पास इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया है। फिर दक्षिण अफ्रीका यहां आएगी। कुछ खिलाड़ी 100 गेंद क्रिकेट इंग्‍लैंड में खेलेंगी। कुछ ऑस्‍ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेलेंगी। फिर वो न्‍यूजीलैंड सीरीज के लिए जाएंगी और फिर विश्‍व कप होना है।'

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के अलावा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्‍टार्स इंग्‍लैंड में द हंड्रेड और ऑस्‍ट्रेलिया में बिग बैश लीग में इस साल शामिल होंगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...