दक्षिण अफ्रीका के कोच ने नस्लीय भेदभाव के आरोपों पर दिया हैरान करने वाला बयान

मार्क बाउचर का कॉन्ट्रैक्ट अगले साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप तक रहने वाला है
मार्क बाउचर का कॉन्ट्रैक्ट अगले साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप तक रहने वाला है

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa) ने पिछले कुछ महीनों से टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लेकिन टीम के हेड कोच मार्क बाउचर (Marck Boucher) भी मैदान के बाहर नस्लीय भेदभाव को लेकर कटघरे में आये हैं। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद मार्क बाउचर ने इस मामले को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मामले होने को लेकर कहा कि यह काफी कठिन रहा है। पूर्व विकेटकीपर बाउचर अगले महीने एक वरिष्ठ अधिवक्ता की अध्यक्षता में होने वाली सुनवाई में शामिल होंगे।

दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ मार्क बाउचर का कॉन्ट्रैक्ट अगले साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप तक रहने वाला है। उससे पहले उन्होंने कहा कि, 'मैंने वास्तव में खिलाड़ियों को कोचिंग देने का आनंद लिया है। हमारे पास वास्तव में एक बेहतरीन टीम है और मैंने लोगों के आसपास रहने और उनके क्रिकेट में विकास को देखने को पसंद किया है। इसके अलावा मैदान के बाहर जो हुआ उसको लेकर मैं यह नहीं कह सकता कि मैंने इसका आनंद लिया है। ईमानदारी से कहूँ तो मुझे नहीं लगता कि मेरी स्थिति में कोई भी इस मामले को पसंद नहीं करेगा।'

आगामी इंग्लैंड के दौरे को लेकर मार्क बाउचर ने दिया अहम बयान

दक्षिण अफ्रीका को आगामी महीनों में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए जाना है, लेकिन बाउचर ने स्वीकार किया कि यह निश्चित नहीं है कि वह आगे भी प्रभारी होंगे या नहीं। उन्होंने आगामी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर उम्मीद जताई है कि टीम अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है। इस सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि हमने भारत और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है जब मैं खेलता था तो इंग्लैंड जाना हमेशा बहुत कठिन था और ऑस्ट्रेलिया जाना बहुत कठिन था। उनके खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना अच्छा होगा लेकिन हम देखेंगे कि भविष्य में क्या होता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now