SA-W vs NZ-W : दक्षिण अफ्रीका ने न्यूज़ीलैंड को 4 विकेट से हराया, ऑलराउंडर खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले दोनों से किया कमाल

ICC Women
ICC Women's Championship, 1st ODI: South Africa v New Zealand

न्यूज़ीलैंड महिला क्रिकेट टीम, दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई हुई है, जहां उन्होंने 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरे की शुरुआत आज पहले वनडे मैच के साथ हुई, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने न्यूज़ीलैंड (SA-W vs NZ-W) को 4 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मेहमान टीम ने 235 रन बनाए थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने महज 47.1 ओवर में 6 विकेट खोकर 236 रन बना लिए, और मैच जीत लिया।

दक्षिण अफ्रीका ने न्यूज़ीलैंड को 4 विकेट से दी मात

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, और शुरुआत से ही न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा। दक्षिण अफ्रीका ने सिर्फ 55 रन के स्कोर पर ही न्यूज़ीलैंड के 5 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, उसके बाद न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों ने वापसी की और छठे विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की, लेकिन फिर भी उनकी टीम 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 235 रनों तक ही पहुंच पाई।

न्यूज़ीलैंड की ओर से ब्रूक हैलिडे ने सबसे ज्यादा 76, और हन्नाह रोव ने 52 रनों की पारी खेली। उनके अलावा न्यूज़ीलैंड की दूसरी कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर पाई। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की ओर से मसाबाटा क्लास ने सबसे ज्यादा 3, नदीन डी क्लर्क ने दो, मरिजाने कैप, और अयाबोंगा खाका ने 1-1 विकेट हासिल किया।

न्यूज़ीलैंड की महिला टीम द्वारा दिए इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने भी बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत नहीं की थी। उन्होंने भी सिर्फ 42 रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आई क्लो ट्रायन ने 58 गेंदों में 71 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। उनके अलावा कप्तान लॉरा वोल्वार्ट ने 50 और नदीन डी क्लर्क ने नाबाद 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, जिसकी वजह से उनकी टीम 17 गेंद शेष रहते, 4 विकेट से इस मैच को जीत गई।

न्यूज़ीलैंड की ओर से जेस केर, और हन्नाव रोव को 2-2 विकेट मिला, जबकि कप्तान सोफी डिवाइन, और ईडन कार्सन को 1-1 विकेट चटकाने में कामयाबी मिली। दक्षिण अफ्रीका की नदीन डी क्लर्क को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Quick Links

Edited by Rahul