दक्षिण अफ्रीका की दिग्गज खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

2022 ICC Women
तृषा ने 2007 में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम (South Africa Women's Cricket Team) की विकेटकीपर बल्लेबाज तृषा चेट्टी (Trisha Chetty) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी है। 16 साल लम्बे करियर के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली तृषा काफ़ी समय से बैक इंजरी से जूझ रही थी और पिछले आठ महीने से क्रिकेट से दूर थी। तृषा ने अपने करियर के दौरान विकेटकीपर के तौर पर सबसे अधिक कुल 182 शिकार किए।

तृषा ने 2007 में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया और अपनी टीम के लिए कुल 134 वनडे , 82 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेले।

तृषा भी हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाली डैन वैन निकर्क के साथ-साथ डु प्रीज और लीजेल ली जैसे दक्षिण अफ़्रीका के महिला टीम के पहली पीढ़ी के खिलाड़ियों के लिस्ट में शामिल हो गयी।

तृषा चेट्टी ने अपने लम्बे करियर के दौरान निभाई अहम भूमिका

18 वर्ष की उम्र में दक्षिण अफ्रीका के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू करने वाली तृषा ने अपने करियर में कुल 20 अर्धशतकीय पारियाँ खेली। अपने संन्यास को लेकर उन्होंने भावुक सन्देश दिया और कहा कि

“मुझे आज भी वह दिन रोमांचित करता है जब मैं 2007 में अपने डेब्यू मैच में अपने टीम के हरी और गोल्डन जर्सी में मैदान के अंदर जा रही थी,” क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका( CSA) को दिए गए अपने कथन में तृषा ने कहा। अपने देश के लिए लगातार 16 साल तक खेलना मेरे लिए गर्व की बात है और वह एक एसा अनुभव है जो हमेशा मेरे साथ रहेगा।”
लेकिन फ़िलहाल , पिछले पाँच साल से बैक इंजरी के कारण अब समय आ गया है कि मैं खेल को अलविदा कह दूँ और अब अपने कीपिंग ग्लव्ज़ में कुछ धूल लगने दूँ ( let the gloves catch dust), मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया लगातार खेलते रहने का लेकिन अब मेरी बॉडी मुझे यह इशारा दे रही की अब इससे ज़्यादा नही है मेरे पास कुछ देने को और इसीलिए मैं खेल के सभी प्रारूप से सन्यास की घोषणा करती हूँ

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now