ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, प्रमुख टूर्नामेंट में की हैरान करने वाली गेंदबाजी

Oval Invincibles Men v Manchester Originals Men - The Hundred
स्‍पेन्‍सर जॉनसन ने द हंड्रेड में अपने डेब्‍यू मैच में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी का स्‍पेल डाला

ऑस्ट्रेलिया टीम में हाल ही में शामिल हुए युवा तेज गेंदबाज स्‍पेन्‍सर जॉनसन (Spencer Johnson) ने द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट में कमाल की गेंदबाजी करते हुए एक चौंकाने वाला रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। स्‍पेन्‍सर ने ओवल इनविंसिबल्‍स (Oval Invincibles) के लिए द हंड्रेड में अपना डेब्‍यू किया और 20 गेंदों में केवल एक रन देकर तीन विकेट लिए।

द हंड्रेड में स्‍पेन्‍सर जॉनसन ने सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी स्‍पेल डाला। वो द हंड्रेड में 20 गेंदों का कोटा पूरा करके एक पारी में सबसे कम रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बाएं हाथ के युवा ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने मुजीब उर रहमान का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने 2021 में 20 गेंदों में 6 रन दिए थे। युवा स्‍पेन्‍सर के जैसे द हंड्रेड में गेंदबाजी स्‍पेल की कल्‍पना किसी ने शायद नहीं की थी।

स्‍पेन्‍सर जॉनसन ने मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स के खिलाफ 20 गेंदों में 19 गेंदें डॉट डाली जबकि एक रन खर्च किया। उन्‍होंने उस्‍मा मीर, टॉम हार्टली और जोश लिटिल का विकेट लिया। स्‍पेन्‍सर जॉनसन की शानदार गेंदबाजी के दम पर ओवल इनविंसिबल्‍स ने मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स को 94 रन के विशाल अंतर से मात दी।

बता दें कि द हंड्रेड के 13वें मैच में ओवल इनविंसिबल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 100 गेंदों में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए। ओवल इनविंसिबल्‍स की पारी के हीरो हेनरिच क्‍लासेन रहे, जिन्‍होंने 27 गेंदों में दो चौके और छह छक्‍के की मदद से 60 रन बनाए। जवाब में मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स की टीम 89 गेंदों में 92 रन पर ऑलआउट हो गई। हेनरिक क्‍लासेन को उनकी शानदार बल्‍लेबाजी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

याद दिला दें कि स्‍पेन्‍सर जॉनसन को ओवल इनविंसिबल्‍स ने पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज इहसानउल्‍लाह की जगह शामिल किया था। 27 साल के जॉनसन ने ऐसा प्रदर्शन किया कि फैंस लंबे समय तक उनका नाम याद रखेंगे।

बता दें कि स्‍पेन्‍सर जॉनसन ने अब तक केवल 4 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले, जिसमें 23.15 की औसत से 20 विकेट लिए। इसके अलावा 6 लिस्‍ट ए मैचों में उन्‍होंने 48.33 की औसत से 6 विकेट लिए। जॉनसन ने 11 टी20 मैचों में 23.58 की औसत से 12 विकेट लिए। पता हो कि स्‍पेन्‍सर जॉनसन को ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेली जाने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए प्रमुख स्‍क्‍वाड में चुना है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now