श्रीलंका टीम की नई चयन समिति के चेयरमैन बने पूर्व सलामी बल्लेबाज, अजंता मेंडिस को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

Rahul
उपुल थरंगा ने को इस नई चयन समिति का चेयरमैन चुना गया है
उपुल थरंगा ने को इस नई चयन समिति का चेयरमैन चुना गया है

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने बुधवार, 12 दिसम्बर को नई चयन समिति का गठन किया है जिसके चेयरमैन के रूप में पूर्व सलामी बल्लेबाज और कप्तान रह चुके उपुल थरंगा को चुना गया है। श्रीलंकाई बोर्ड ने उन्हें यह जिम्मेदारी आगामी दो साल के लिए दी है। थरंगा के अलावा श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर रहे अजंता मेडीस भी इस चयन समिति का हिस्सा होंगे, तो उनके अलावा इंडिका डे सरम, थरंगा परनाविताना और दिलरुवन परेरा का नाम शामिल है।

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया के जरिये इस अहम जानकारी की सूचना दी, जिसमें उन्होंने लिखा कि, 'श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड राष्ट्रीय टीमों के चयन के एक नई 'क्रिकेट चयन समिति' की घोषणा कर रहा है, जिसकी अवधि दो साल के लिए होगी। तत्काल प्रभाव से लागू हो रही नई समिति की नियुक्ति माननीय खेल और युवा मामलों के मंत्री, हरिन फर्नांडो द्वारा की गई है।'

आपको बता दें कि उपुल थरंगा ने राष्ट्रीय टीम के लिए कप्तानी भी की है, तो अब उन्हें एक और नई जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने अपने 14 साल के करियर में 31 टेस्ट, 235 वनडे और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले है। 38 वर्षीय पूर्व बल्लेबाज ने साल 2021 में अपने संन्यास की घोषणा की थी। कुछ अन्य क्रिकेटरों और चयनकर्ताओं के साथ उपुल थरंगा, 2011 विश्व कप के दौरान फिक्सिंग के आरोप लगाए गए थे, लेकिन श्रीलंका पुलिस ने 2020 में आरोप हटा दिए क्योंकि कोई सबूत न होने के चलते इससे रद्द करना पड़ा।

इस नई चयन समिति के बाकी मेम्बर्स जिसमें अजंता मेंडिस ने 19 टेस्ट, 87 वनडे और 39 टी20 मैच खेले है तो इंडिका डे सरन ने 4 टेस्ट, 15 वनडे और केवल एक मात्र टी20 मैच खेला है। थरंगा परनाविताना ने 32 टेस्ट मैच और दिलरुवन परेरा ने 43 टेस्ट, 13 वनडे और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व किया है।

Quick Links

Edited by Rahul