नए वर्ष के मौके पर स्टुअर्ट ब्रॉड को मिलने जा रहा है बड़ा सम्मान, दिग्गज गेंदबाज ने सोशल मीडिया पर अवॉर्ड के लिए जताया आभार 

Neeraj
स्टुअर्ट ब्रॉड ने कमेंटेटर के तौर पर अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर चुके हैं
स्टुअर्ट ब्रॉड ने कमेंटेटर के तौर पर अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर चुके हैं

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को नए साल पर एक खास सम्मान मिलने जा रहा है। बता दें कि किंग चार्ल्स द्वारा नए साल पर ब्राॅड को कमांडर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर की उपाधि से सम्मानित किया जा रहा है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सोशल मीडिया के जरिये इस अवॉर्ड को देने के लिए ईसीबी और किंग चार्ल्स का आभार व्यक्त किया है।

बता दें कि ब्रॉड ने इस साल जुलाई में एशेज सीरीज के अंतिम टेस्ट के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। ब्रॉड ने अपने टेस्ट करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिया था और अपनी टीम को सीरीज को 2-2 की बराबरी पर खत्म करने में अहम योगदान निभाया था। टेस्ट फॉर्मेट में ब्रॉड 300 से अधिक विकेट और 3000 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लैंड के इकलौते गेंदबाज हैं।

31 दिसंबर को ब्रॉड ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में उन्होंने 2023 की अपनी कुछ चुनिंदा तस्वीरों को साझा किया और कैप्शन में लिखा,

कमांडर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर मेडल से सम्मानित होना मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत बड़ा सम्मान है। सबसे यादगार वर्ष, 2023 का एक सुंदर अंत। मैंने इस वर्ष से कुछ चुनिंदा तस्वीरें चुनी हैं जिन्होंने मुझे मुस्कुराने पर मजबूर किया। समर्थन के लिए धन्यवाद, इसका मतलब बहुत बड़ा है, विशेषकर उस वर्ष में जब मैं क्रिकेट से दूर चला गया हूँ। 2024 शानदार होगा, आइए एक विशेष वर्ष मनाएं।

गौरतलब है कि 37 वर्षीय दाएं हाथ के अनुभवी गेंदबाज ने अपने टेस्ट करियर में 167 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 27.68 की औसत से 604 विकेट हासिल किये। इस दौरान ब्रॉड ने 20 बार 5 विकेट हॉल लिया और तीन बार 10 विकेट लेने में कामयाब रहे। बल्लेबाजी में ब्रॉड ने 18.03 की औसत से 3662 रन बनाये जिसमें एक शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं।

Quick Links

Edited by Rahul