दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की हुई घोषणा, दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच चार मैचों की वनडे सीरीज खेली जायेगी
वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच चार मैचों की वनडे सीरीज खेली जायेगी

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) ने वेस्टइंडीज (West Indies Women's Team) के खिलाफ होने वाली घरेलू एकदिवसीय श्रृखला के लिए दक्षिण अफ्रीका महिला टीम (South Africa Women's Team) का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका (SA-W vs WI-W) के बीच इस महीने की 28 तारीख से चार मैचों की वनडे सीरीज खेली जायेगी। वनडे सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच एक अभ्यास मैच का भी आयोजन किया गया है। दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की कमान सुने लूस (Sune Luus) को दी गई है क्योंकि टीम के दिग्गज खिलाड़ी डैन वैन निकार्क चोटिल हैं और लिजल ली कोरोना की चपेट में हैं।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने 18 सदस्यों की घोषणा इस सीरीज के लिए की है, जिसमें कप्तान के रूप में सुन लूस होंगी तो उपकप्तान की जिम्मेदारी क्लो ट्रियन को दी गई है। इसके अलावा टीम में मुख्य खिलाड़ियों की भूमिका में शबनीम इस्माइल, मिगनन डू प्रीज़, अयाबोंगा खाका और लौरा वोलवार्ड होंगी।

प्रोटियाज के चयनकर्ताओं के संयोजक क्लिंटन डु प्रीज़ ने कहा, 'हमारे द्वारा चुनी गई टीम के साथ हम काफी सहज हैं। यह एक संतुलित टीम है और हमने अधिक खिलाड़ियों को यह सुनिश्चित करने का अवसर देने के लिए एक बेहतरीन टीम का चुनाव किया है। हमारे लिए डेन वैन निकार्क के स्थान को भरना बहुत महत्वपूर्ण है और इसलिए हमने कुछ विकल्पों पर ध्यान दिया। रायसिबे नोज़ाखे का टीम में वापस आना और उनके लिए फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना काफी रोमांचक है। यह उनके लिए अपने करियर को फिर से शुरू करने का एक शानदार अवसर होगा।'

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका महिला टीम

सुने लूस (कप्तान), क्लो ट्रियन (उपकप्तान), एंड्री स्टेन, एनेके बॉश, अयाबोंगा खाका, लारा गुडॉल, लौरा वोलवार्ड, मारिज़ैन कैप, मसाबाता क्लास, , मिगनन डू प्रीज़, नादिन डी क्लर्क, नोनकुलुलेको म्लाबा, रायसिबे नोज़ाखे, शबनीम इस्माइल, सिनालो जाफ्ता, तज़मिन ब्रिट्स, त्रिशा चेट्टी, सेखुखुने।

Quick Links

App download animated image Get the free App now